Breaking News
Home » RASOI » पॉपुलर बंगाली मिठाई:स्‍वादिष्‍ट”आम संदेश”

पॉपुलर बंगाली मिठाई:स्‍वादिष्‍ट”आम संदेश”

Spread News with other

संदेश एक बहुत ही पॉपुलर बंगाली मिठाई है जो कि आप त्‍योहार आदि में बना सकती हैं। वैसे तो संदेश मिठाई छेना और शक्‍कर से तैयार की जाती है लेकिन आज हम आपको आम के प्रयोग से इसे बनाना सिखाएंगे। पिस्‍ता संदेश बंगाल की स्‍वीट डिश आप चाहें तो इसमें आम की जगह पर स्‍ट्रॉबेरी, चॉकलेट, पाइनएप्‍पल आदि का भी प्रयोग कर सकते हैं। तो अगर आपको अलग अलग मिठाइयां बनानी पसंद है तो अभी बनाएं आम संदेश और खिलाएं अपने परिवार को।

आम संदेश रेसिपी - Mango Sandesh Recipe

कितने- 10 पीस तैयारी में समय- 15 मिनट पकाने में समय- 5 मिनट सामग्री- 2 कप ताजा छेना 1 कप आम का पल्‍प 1/2 कप शक्‍कर या स्‍वादअनुसार 2 चम्‍मच पिस्‍ते और बादाम 1/2 चम्‍मच इलायची पावडर विधि – एक पैन में शक्‍कर और आम का पल्‍प डालें। इसे तब तक पकाएं जब तक कि चीनी गल ना जाए और आम का पल्‍प पूरी तरह से गाढा ना हो जाएग।

Special Mango Dishes Recipes At Home - इस गर्मी घर ...

फिर इसमें छेना मिलाएं और लगातार चलाते रहें। इसे गाढा बनाना है। फिर इसमें इलायची पावडर, बादाम और पिस्‍ते काट कर मिलाइये। जब छेना पैन को छोड़ना शुरु कर दे, तब आंच बंद करें और छेने को एक प्‍लेट में निकालें। अपने हाथों से इसे मसल लें और देंखे कि यह मुलायम हो गया है या नहीं। अब तुरंत ही इस मिश्रण से गोल गोल पेडे़ बनाएं और ऊपर से पिस्‍ते तथा बादाम से गार्निश करें। आप इसे सर्व कर सकते हैं।

About dhamaka