Breaking News
Home » National » पूरे देश में मौसम की सबसे अच्छी बरसात, अगले दो-तीन दिन और बारिश का अनुमान

पूरे देश में मौसम की सबसे अच्छी बरसात, अगले दो-तीन दिन और बारिश का अनुमान

Spread News with other

नई दिल्ली:
दिल्ली (Delhi) में बीते दिनों इस मानसून (Monsoon) की सबसे अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक पूरे देश में जारी रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने पूर्वनुमान में बताया है कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो-तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना है. अगले चार-पांच दिन तक गुजरात, गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों सहित पश्चिम भारत में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी. पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है.

उत्तर प्रदेश में भी बीते 24 घंटे के दौरान अधिकांश जगहों पर मानसून सक्रिय रहा और प्रदेश के अनेक हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा हुई. मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी उप्र में कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई, जबकि राज्य में कई जगहों पर गरज के साथ तेज बारिश हुई. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है जबकि अधिकांश जगहों पर गरज के साथ पानी बरसने की संभावना है.

About dhamaka