Breaking News
Home » Sports » पिंक बॉल के साथ ईडन गार्डन में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट :बांग्लादेश फर्स्ट इंनिग में 106 पर आल आउट,भारत का दूसरा विकेट गिरा

पिंक बॉल के साथ ईडन गार्डन में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट :बांग्लादेश फर्स्ट इंनिग में 106 पर आल आउट,भारत का दूसरा विकेट गिरा

Spread News with other

कोलकाता। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत के साथ शुक्रवार से यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू हुए पहले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की पहली पारी 30.3 ओवर में 106 रन पर सिमट गई। ईशांत शर्मा ने पांच, उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। जवाब में चायकाल के बाद अंतिम समाचार मिलने तक भारत के पहली पारी में 14 ओवर में 56/2 रन हो गए थे। मयंक अग्रवाल (14) व रोहित शर्मा (21) आउट हो गए।

बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने 24 रन जोड़े। मेहमान टीम के तीन बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके। दास के स्थान पर मेहेदी हसन को कॉनसेशन प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। उन्होने आठ रन बनाए।

दो मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है। इससे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, विकेट सूखा और कठोर है, इसलिए हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते हैं। यह एक बहादुर निर्णय है जिसे हम महसूस करते हैं। यह सभी के लिए बहुत अच्छा अवसर है। हमारे लिए दो बदलाव। अल अमीन, मेहदी हसन के लिए तईजुल और नईम हसनैन की जगह आता है।

इस मैच के लिए खास तैयारियां की गई हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मैच के लिए भारत आ चुकी हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस मैच का लुत्फ लेंगी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने मैदान में उतरेगी। सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर में खेला गया था, जिसे भारत ने पारी और 130 रन से जीत लिया था। अब भारत की नजर पिंक बॉल टेस्ट पर टिकी हुई है।

ईडन गार्डन्स की पिच पर अच्छी खासी हरी घास मौजूद है। यहां ओस का भी असर रहेगा। इसके साथ साथ फील्डिंग के दौरान खिलाड़ियों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

टीम की बात करें तो भारत मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है। जबकि बॉलिंग में फास्ट बॉलर उमेश यादव, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को मौका मिल सकता है।

About dhamaka