Breaking News
Home » International » पाकिस्‍तानी F-16 की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी:US की रिपोर्ट पर बोले इमरान खान

पाकिस्‍तानी F-16 की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी:US की रिपोर्ट पर बोले इमरान खान

अमेरिकी की रिपोर्ट पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान की एफ-16 जेट में से कोई भी लापता नहीं पाया गया है. जिससे यह स्‍पष्‍ट है कि 27 फरवरी को पाकिस्‍तान की ओर से जेट फाइटर का इस्‍तेमाल नहीं किया गया था.

इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘सच्‍चाई की हमेशा जीत होती है और यही सबसे अच्‍छी नीति है. युद्ध की स्थिति पैदा करके और पाकिस्‍तान के विमान एफ-16 को मार गिराने के दावें के जरिए बीजेपी चुनाव जीतना चाहती थी. लेकिन अमेरिकी रक्षा विभाग के अधिकारियों ने उनके कयासों पर विराम लगा दिया. अमेरिका की ओर से कहा गया कि पाकिस्‍तानी बेड़े में से कोई भी एम-16 जेट गायब नहीं है.

हालांकि इससे पहले भी पाकिस्‍तान ये दावा कर चुका है कि उसने जेट एफ-16 का इस्‍तेमाल नहीं किया था और न ही भारत की ओर से उसके किसी विमान को मार गिराया गया है.

भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्‍तानी एफ-16 जेट को मार गिराया था. भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद पाकिस्‍तानी वायु सेना की एक टुकड़ी ने F-16s, JF-17s और मिराज III/V विमान के साथ भारत को निशाना बनाने की कोशिश की. हालांकि भारतीय वायुसेना के राडार ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया.

About dhamaka