Breaking News
Home » Sports » न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ वनडे टीम का ऐलान, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या को नहीं मिली जगह

न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ वनडे टीम का ऐलान, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या को नहीं मिली जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली तीनों मैचों की सीरीज(India vs New Zealand ODi Series) के लिए मंगलवार देर रात टीम इंडिया(Team India) का ऐलान कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) चोटिल हो गए थे. शिखर धवन के कंधे में चोट आई थी जिसके कारण वो फील्डिंग छोड़कर चले गए थे और वो बल्लेबाजी करने भी नहीं आए थे. ऐसे में जब मंगलावर को टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें शिखर धवन का नाम नहीं था.
शिखर धवन के चोटिल होने के कारण वनडे मुकाबलों के लिए युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ(Prithvi Shaw) को टीम में शामिल किया गया है जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान हुआ उसमें शिखर धवन का नाम था, ऐसे में उनकी जगह सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन(Sanju Samson) को मौका दिया गया है.
हालांकि अभी भी न्जूजीलैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं मंगलवार जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) का नाम भी नहीं शामिल था. यानि पांड्या भी चोटिल है और वो न्यूजीलैंड दौरे पर नजर नहीं आने वाले है.
बीते दिनों जब न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले टी20 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तब वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान नहीं हुआ था. हालांकि बीसीसीआई(BCCI) ने इसका कोई कारण नहीं बताया आखिर ऐसा क्यों हुआ. एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि पृथ्वी शॉ के कारण ही वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान नहीं किया गया.
उसी दौरान इस बात की भी चर्चा थी कि टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन उनका नाम टीम में नहीं है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत,  शिवम दूबे, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत  बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव

About dhamaka