Breaking News
Home » International » नॉर्थ कोरिया की अमेरिका को धमकी, शांति से चुनाव चाहते हो तो उनके मामलों से दूर रहें

नॉर्थ कोरिया की अमेरिका को धमकी, शांति से चुनाव चाहते हो तो उनके मामलों से दूर रहें

Spread News with other

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को धमकी भरे अंदाज में कहा है कि वो दोहरेपन वाली नीति का त्याग करे और अपने अंदरूनी मामलों में ध्यान दे. ये न केवल अमेरिका बल्कि वहां होने वाले चुनाव के लिये भी अच्छा होगा.

नॉर्थ कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए के अनुसार किम जोंग के विदेश मंत्रालय में अमेरिकी मामलों के महानिदेशक ओन जोंग गन ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि अमेरिका को अपने आंतरिक मामले पर ध्यान देना चाहिए. इस संदेश में कहा गया कि अमेरिका हमेशा दूसरों के मामलों में टांग अड़ाता रहता है, इस मामले में उनका रवैया दोहरापन वाला है. उन्होंने कहा कि अमेरिका को अपने जीभ पर लगाम लगाना चाहिए और अपने घरेलू मामलों पर ध्यान देना चाहिए. यह न केवल अमेरिका के लिए बल्कि वहां होने वाले चुनाव के लिए भी अच्छा होगा.

नॉर्थ कोरिया की इस खुली धमकी के बाद ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर वो कैसे अमेरिकी चुनावों को प्रभावित करने की क्षमता रखता है. सियोल में असान इंस्टीट्यूट फॉर पॉलिसी स्टडीज के रिसर्च फेलो जेम्स किम के अनुसार यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी चुनाव में किम जोंग कैसे बाधा डाल सकते हैं. शायद ये हैकिंग से जुड़ी कोई धमकी हो.

जानकारों के अनुसार किम जोंग ने अमेरिका को स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर ट्रंप नवंबर में होने वाला चुनाव कायदे से कराना चाहते हैं, तो अपना मुंह बंद रखें. साउथ कोरिया की सीमा पर किम जोंग के खिलाफ पोस्टर लगाने और पर्चे बांटने ने नॉर्थ कोरिया काफी नाराज़ है और उसने सभी संबंध ख़त्म करते हुए हॉटलाइन समेत सभी कम्युनिकेशन लाइनें तक बंद कर दी है.

About dhamaka