Breaking News
Home » Main News » दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार, भारत में संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल

दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार, भारत में संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल

Spread News with other

वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस (Corona Virus) दुनियाभर (Worldwide) में तांडव मचा रहा है. पूरी दुनिया में जहां कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, वहीं भारत (India) में भी संक्रमितों के आंकड़े में तेजी आई है. दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से चार लाख 2,049 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 लाख 73 हजार 427 पहुंच गई है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर दो लाख 46 हजार के पार पहुंच गया है. पिछले चौबीस घंटों में दुनियाभर में एक लाख 30 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 4600 से ज्यादा मौत हुई हैं.

राहत की बात ये हैं कि इलाज के बाद दुनियाभर में अब तक 34 लाख 11 हजार 118 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, हालांकि अभी भी 31 लाख 60 हजार 260 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित है. कोरोना संक्रमितों को मामले में अमेरिका शीर्ष पर बना हुआ है, अमेरिका (America) में अब तक 19 लाख 88 हजार 544 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से एक लाख 12 हजार 96 लोगों की मौत हो चुकी है और सात लाख 51 हजार 894 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं. हालांकि अभी भी 11 लाख 24 हजार 554 लोग कोरोना वायरस का दंश झेल रहे हैं. अमेरिका में मरने वालों की संख्या में लगातार कमी आ रही है.

About dhamaka