Breaking News
Home » Sports » दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच की रिपोर्ट कोविद पॉजिटिव,पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच की रिपोर्ट कोविद पॉजिटिव,पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

Spread News with other

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। जोकोविच ने टेस्ट करवाया था, जिसमें पता चला कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं।

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (33) और उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। जबकि बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने मंगलवार को यह पुष्टि की है। सर्बियाई खिलाड़ी ने इसी महीने वायरस के बीच एग्जीबिशन एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट कराया था। टूर्नामेंट में शामिल तीन खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

यह खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के ही विक्टर त्रोइकी हैं। विक्टर की गर्भवती पत्नी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।
जोकोविच ने कहा, ‘‘बेलग्रेड (सर्बिया की राजधानी) पहुंचा था। यहां मेरा कोरोना टेस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पत्नी जेलेना भी संक्रमित पाई गईं, जबकि बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव निकली। मैं अब 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहूंगा। 5 दिन बाद दोबारा टेस्ट होगा।’’

जोकोविच ने कोरोना पॉजिटिव दिमित्रोव के साथ बास्केटबॉल खेली थी
इन सब के लिए ब्रिटिश प्लेयर डेन इवांस ने टूर्नामेंट कराने के लिए जोकोविच को ही जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, ‘‘चैरिटी टूर्नामेंट होना अच्छी बात है, लेकिन इसमें सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाना था। यह मजाक नहीं है।’’ पिछले हफ्ते ही सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई थी। इसमें दिमित्रोव के साथ जोकोविच, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और मारिन सिलिच बास्केटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं।

जोकोविच ने क्रोएशिया में प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, जहां कई टेनिस खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके बाद जोकोविच ने अपनी जांच कराई तो पता चला कि वह भी कोरोना से संक्रमित हैं.

About dhamaka