Breaking News
Home » Main News » दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने के पक्ष में CM केजरीवाल, DMRC ने कहा- हम सुरक्षित यात्रा के लिए तैयार

दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने के पक्ष में CM केजरीवाल, DMRC ने कहा- हम सुरक्षित यात्रा के लिए तैयार

Spread News with other

दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बात सामने रखी। रविवार शाम व्यापारियों के साथ ऑनलाइन संवाद में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो चलाS जाने की वकालत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम मेट्रो सेवा शुरू करना चाहते हैं। इसके लिए हमने केंद्र सरकार से भी बात की है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस पर जल्द फैसला लेगी।

व्यापारियों के साथ संवाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ज़िक्र करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, “कुछ लोगों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या को सामने रखा है। मैं मानता हूं कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बहुत दिक्कत हो रही है। हमने केंद्र सरकार के सामने इस बात को उठाया है। मैंने केंद्र सरकार से अपील की है कि दिल्ली को आप बाकी राज्यों से थोड़ा अलग समझें। दिल्ली में कोरोना की स्तिथि अब ठीक हो रही है। दिल्ली में हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। बाकी देश में आप मेट्रो नहीं खोलना चाहते मत खोलिये लेकिन दिल्ली में आप चरणबद्ध तरीके से मेट्रो को खोला जाये। एकदम से खोलने के लिये नहीं कह रहे हैं। ट्रायल बेसिस पर चरणबद्ध तरीके से मेट्रो को चलने की इजाज़त मिलनी चाहिये। मैं उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार जल्द इस बारे में निर्णय लेगी ताकि लोगों को सहूलियत हो।”
अरविंद केजरीवाल के इस बयान के सामने आने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “जब भी सरकार की ओर से निर्देशित किया जायेगा DMRC मेट्रो संचालन के लिये तैयार है। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये आवश्यक सभी गाइडलाइंस को लागू किया जायेगा बौर यात्रियों का सफर सुरक्षित करने के लिये सभी प्रयास किये जाएंगे।”

About dhamaka