Breaking News
Home » National » दिल्ली में कोरोना का बेकाबू मामले देखते हुए लग सकता है छोटे स्तर का Lockdown

दिल्ली में कोरोना का बेकाबू मामले देखते हुए लग सकता है छोटे स्तर का Lockdown

Spread News with other

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसे लेकर खासे चिंतित हैं। आज उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली सरकार उन बाजारों को कुछ दिन के लिए बंद कर सकती है जहां नियमों का पालन नहीं हो रहा है और वो कोविड-19 के स्थानीय हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं। इसके लिए एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली में अगर कोरोना के मामले बढ़े तो छोटे स्तर पर लॉकडाउन के लिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है। साथ ही शादी में मेहमानों की संख्या 50 तक सीमित करने पर भी विचार हो रहा है।
केंद्र को भेजा गया प्रस्ताव
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात का एलान किया है कि उन्होंने केंद्र सरकार को सिफारिश भेज दी है कि लोकल स्तर पर लॉकडाउन लगाने की अनुमति दी जाए। ऐसे बाजारों को बंद करने की सिफारिश की गई है जो सुपर स्प्रेडर का काम कर रहे हैं। इसके अलावा शादियों में फिर से 200 लोगों की जगह केवल 50 लोगों को आने की मंजूरी दी जाए ये प्रस्ताव भी एलजी को भेजा गया है। दिल्ली सरकार ने उप राज्यपाल को शादी समारोह में 200 की बजाय अब केवल 50 लोगों को ही शिरकत करने की अनुमति देने के संबंध में एक प्रस्ताव भेजा है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार, केन्द्र और सभी एजेंसियां दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रति करने के लिए ‘‘दोगुना प्रयास’’ कर रही हैं। इसी कड़ी में अर्धसैनिक बलों के 75 डॉक्टर और 250 चिकित्सा सहायक भी दिल्ली आए हैं जो कोविड-19 से लड़ने के लिए मेडिकल स्टाफ की सहायता करेंगे।
दिल्ली में कोरोना की दहशत
दिल्ली में अब तक कोरोना के 4,89,202 लाख केस आ चुके हैं और कुल एक्टिव केस 40,128 हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 99 लोग मौत की गोद में समा चुके हैं। दिल्ली में कोरोना की दहशत इस कदर है कि पिछले 24 घंटे में यहां 7713 केस सामने आ चुके हैं और ये आंकड़ा बीते दिनों 8000 प्रति दिन के स्तर को पार कर गया था।

About dhamaka