Breaking News
Home » Crime » दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम को किया गिरफ्तार

Spread News with other

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम को दिल्ली दंगों के मामले में गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी एफआईआर दर्ज की थी. स्पेशल सेल ने शरजील इमाम को यूएपीए (अनलॉफुल एक्टिविटी प्रीवेंशन एक्ट) के तहत गिरफ्तार किया है. शरजील पर आरोप है कि उसकी दिल्ली दंगो में अहम भूमिका थी.
बता दें कि शरजील ने एक भड़काऊ भाषण दिया था, जिसमें उसने असम को देश से काटने की बात कही थी. इसी भाषण के बाद सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध शुरू हुआ था और फिर बाद में दिल्ली दंगो की रूप रेखा तैयार हुई थी.
इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शरजील इमाम को असम से ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर आई थी. शरजील इमाम देशद्रोह के मामले में असम जेल में बंद था. शरजील ने देशद्रोह भाषण दिया था, जिसमें उसने असम को देश से काटने की बात की थी. इसके साथ ही चक्का जाम करने का आह्वान किया था.
शरजील के इस भाषण के बाद दिल्ली और असम सहित कई शहरों में उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए थे. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील को बिहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया था. उसके बाद असम पुलिस दिल्ली आकर देशद्रोह के मामले में शरजील को गिरफ्तार कर असम ले गई थी. इसके बाद से ही शरजील इमाम असम जेल में बंद था.
इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच देशद्रोह के मामले में शरजील इमाम को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. शरजील ने दिल्ली और अलीगढ़ में राष्ट्र विरोधी भाषण दिए थे.

About dhamaka