Breaking News
Home » Main News » दिल्ली के धौलाकुआं में एनकाउंटर, संदिग्ध ISIS आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली के धौलाकुआं में एनकाउंटर, संदिग्ध ISIS आतंकी गिरफ्तार

Spread News with other

राजधानी दिल्ली (Delhi) के धौलाकुआं इलाके में बीती रात हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक संदिग्ध आतंकी (Terrorist) पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक, इस संदिग्ध का नाम अबू युसूफ है और इसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल ने बीती रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद इस आतंकी को गिरफ्तार किया। इसके पास से दो IED और एक पिस्तौल बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि एक आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने के इरादे से घुसा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने धौलाकुआं के पास संदिग्ध को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है।
अभी तक की जानकारी के मुताबिक आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने के फिराक में था और कई जगहों की रेकी भी कर चुका था। दिल्ली पुलिस ने आतंकी से पूछताछ के बाद कई जगहों पर रेड डालना शुरू कर दिया है।
खुरासन मोड्यूल से जुड़ा हो सकता है आतंकी
बता दें कि दिल्ली में पकड़ा गया ISIS आतंकी खुरासन मोड्यूल से जुड़ा हो सकता है। 13 जुलाई को NIA ने पुणे से ISIS आतंकी महिला सादिया और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया था।

About dhamaka