Breaking News
Home » States » तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों के पासपोर्ट किए जाएं जब्त- योगी आदित्यनाथ

तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों के पासपोर्ट किए जाएं जब्त- योगी आदित्यनाथ

तबलीगी जमात में उत्तर प्रदेश से गये कई लोगों का अभी तक सुराग नहीं मिलने के कारण जहां कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि जमात से वापस आए लोगों की युद्ध स्तर पर तलाश करके उनकी पड़ताल की जाए। जिन लोगों ने तथ्यों को छुपाया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जमात के जरिए जो लोग विदेश के हैं उनके पासपोर्ट फिलहाल जब्त कर लिया जाएं और यह सुनिश्चित कराया जाए कि जमात के लोगों की गलतियों का खामियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े। उन्होंने कहा कि मानवता के खिलाफ किसी भी तरह की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जिन लोगों ने मानवता खिलाफ जाकर कार्य किया है उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा
लखनऊ में 24 विदेशी बलरामपुर अस्पताल में भर्ती
इस बीच लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने कहा कि दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम में भाग लेने गये राजधानी के 18 लोग शहर में वापस नहीं आए हैं। वहीं आयोजन में भाग लेने के बाद लखनऊ आए 24 विदेशियों को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तबलीगी जमात के कार्यक्रम में प्रदेश के 19 जनपदों के लोग शामिल हुए थे। इन जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि शामिल होने वालों की तलाश की जाए। कहा जा रहा है कि तबलीगी जमात में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों में से 146 की पहचान कर ली गई है। इसमें से 9 यूपी के विभिन्न शहरों में कोरंटाइन किए गए हैं। वहीं 137 लोग दिल्ली में ही हैं। उन्हें वहीं कोरंटाइन कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन अन्य लोगों की तलाश कर रहा है।
तबलीगी जमात के गुनाह की कोई माफी नहीं-श्रीकांत शर्मा
प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक अपील पर नवरात्रि के बावजूद श्रद्धालु मंदिर नहीं गए। मस्जिद की बजाए घरों से लोग नमाज पढ़ रहे हैं। ऐसे में  तबलीगी जमात की इस घोर लापरवाही ने कई मासूमों की जान को खतरे में डाल दिया। इस गुनाह की कोई माफी नहीं हो सकती।

About dhamaka