Breaking News
Home » Fashion » डिजिटल ICW डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कलेक्शन की लॉन्चिंग के साथ संपन्न हुआ

डिजिटल ICW डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कलेक्शन की लॉन्चिंग के साथ संपन्न हुआ

Spread News with other

पहली बार डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए आयोजित हुआ इंडिया कुटूर वीक का समापन मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के कलेक्शन की लॉन्चिंग के साथ संपन्न हुआ। उनके कलेक्शन का नाम ‘रूहानियत-एक सेलिब्रेशन कॉल्ड लाइफ’ है। मल्होत्रा की फैशन फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर नजर आईं।

उनके कलेक्शन में ब्राइडल वेयर के साथ-साथ ज्वैलरी पर भी फोकस किया गया। यह फैशन फिल्म भारतीय शिल्पकारों की कला, अवध और पंजाब की कला-शिल्प को समर्पित की गई है। इसमें कहा गया, “यह संग्रह हमारी विविध विरासत और भारतीय शिल्पकारों की भावपूर्ण कलात्मकता के लिए एक ट्रिब्यूट है। यह अवध की नजाकत और पंजाब की जीवंतता और हजारों वर्षों से इस काम में अपना जीवन देने वाले लोगों की कहानी है।”

मनीष मल्होत्रा के शानदार कलेक्शन के साथ संपन्न हुआ डिजिटल आईसीडब्ल्यू -  Current Crime

मुगलों के सौंदर्य से प्रेरित इस कलेक्शन में आधुनिकता की झलक भी नजर आई। कलिदार कुर्ते, दुपट्टे, गरारे, महिलाओं के लिए इजार सलवार, अंगरखा जैसी कई चीजें उनके कलेक्शन में शामिल हैं।

मनीष मल्होत्रा के शानदार कलेक्शन के साथ संपन्न हुआ डिजिटल ICW - Dainik  Savera


मल्होत्रा ने अपने कलेक्शन में हाथ से बुने हुए फेब्रिक, जिनमें असली सोने-चांदी के रेशों से बुनकर बनाई गई जरी बॉर्डर का इस्तेमाल किया गया।

इसके अलावा राजस्थान, अहमदाबाद की कशीदाकारी का उपयोग किया।

वहीं रंगों की बात करें तो प्राकृतिक रंग जैसे मिट्टी के रंग और हल्की गर्मियों के लिए ब्राइडल शेड्स जैसे चैती, पिस्ता ग्रीन, डस्की पिंक, ग्रे और मरून से लेकर सभी नैचुरल रंग इसमें शामिल रहे।यह फैशन फिल्म भारतीय शिल्पकारों की कला, अवध और पंजाब की कला-शिल्प को समर्पित की गई है

About dhamaka