Breaking News
Home » Uncategorized » ट्रिपल तलाक में अभी भी नहीं राहत पत्नी अपने छोटे बच्चों के साथ शौहर के घर के बाहर धरने पर बैठी

ट्रिपल तलाक में अभी भी नहीं राहत पत्नी अपने छोटे बच्चों के साथ शौहर के घर के बाहर धरने पर बैठी

ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बन जाने के बाद भी ऐसे मामले आना जारी है. केरल के कोझीकोड में एक महिला ने ट्रिपल तलाक दिए जाने के खिलाफ पति और ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है. कोझीकोड के वलायम पुलिस स्टेशन में मुस्लिम महिला (शादी अधिकार संरक्षण), 2019 की धारा 3 और 4 के तहत केस दर्ज किया गया है.

महिला बीते पांच दिन से पति के घर के बाहर दो छोटे बच्चों के साथ धरने पर बैठी है. फातिमा जुवेरिया ने 17 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पति 35 वर्षीय समीर ने उसे ट्रिपल तलाक दिया . फातिमा और समीर की पांच साल की एक बेटी और 2 साल का बेटा है.

जुवेरिया के मुताबिक, उनकी शादी में दिक्कत डेढ़ साल पहले शुरू हुई जब समीर ने एक बार तलाक बोला था. जुवेरिया ने कहा कि वो तलाक नहीं चाहती थी, इसलिए सहमत नहीं हुई.

केस दर्ज, गुजारा भत्ता की मांग

जुवरिया का आरोप है कि समीर की मां और भाई उस पर हाथ भी चलाते थे. जुवेरिया ने पुलिस में केस दर्ज कराने के साथ फैमिली कोर्ट में गुजारा भत्ता की मांग के लिए संपर्क किया.

दोबारा शादी की जानकारी

जुवेरिया ने बताया, ‘समीर हाल में खाड़ी देश से वापस आया. मुझे पता चला कि वो दोबारा शादी कर रहा है. मैं जब कोर्ट परिसर के बाहर उससे मिली तो इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि मैं तुम्हें ट्रिपल तलाक दे रहा हूं. मुझे ये भी पता चला कि उन्होंने मकान भाई की पत्नी के नाम कर दिया है. इसके बाद मैंने धरना देने का फैसला किया.’

About dhamaka