Breaking News
Home » Business and Gadgets » टोयोटा की नई Urban Cruiser एसयूवी लॉन्च , बुकिंग आज से शुरू

टोयोटा की नई Urban Cruiser एसयूवी लॉन्च , बुकिंग आज से शुरू

Spread News with other

नई दिल्ली
Toyota Kirloskar Motor ने अपनी आने वाली नई सब कॉम्पैक्ट SUV Urban Cruiser के लिए बुकिंग आज से शुरू कर दी। इस एसयूवी को बुक करने के लिए आपको 11,000 रुपये का अमाउंट देना होगा। भारत में यह एसयूवी फेस्टिव सीजन में लॉन्च हो सकती है। यह एसयूवी मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी।

Toyota Urban Cruiser Booking Starts from Today at 11 Thousand
अर्बन क्रूजर एसयूवी मूल रूप से मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का रि-बैज वर्जन है। यह टोयोटा-सुजुकी की पार्टनरशिप के तहत आने वाली दूसरी कार होगी। इस साझेदारी के तहत पहली कार टोयोटा ग्लैंजा आई थी, जो मारुति बलेनो पर आधारित है। टीजर तस्वीर में अर्बन क्रूजर की ग्रिल की झलक मिल रही है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर से प्रेरित ड्यूल-क्रोम स्लैट ग्रिल है, जिसके बीच में टोयोटा का लोगो दिया गया है।

अर्बन क्रूजर का इंटीरियर मारुति ब्रेजा जैसा ही रहेगा। हालांकि, इसके कैबिन में ब्राइट कलर स्कीम और नई अपहोल्स्ट्री दी जा सकती है। फीचर्स की बात करें, तो टोयोटा की इस एसयूवी में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी और एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प जैसे फीचर मिलेंगे। टोयोटा अपनी इस एसयूवी को सिर्फ टॉप-एंड वेरियंट्स में पेश कर सकता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर में मारुति ब्रेजा वाला 1.5-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आता है। यह इंजन 103bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं। एसयूवी के साथ टोयोटा भारतीय बाजार में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी (4-मीटर से छोटी) सेगमेंट में एंट्री करेगा। इस सेगमेंट में मारुति ब्रेजा और ह्यूंदै वेन्यू का दबदबा है

About dhamaka