Breaking News
Home » Sports » टोक्यो ओलंपिक-2020 को स्थगित करने का फैसला अगले चार सप्ताह के भीतर…

टोक्यो ओलंपिक-2020 को स्थगित करने का फैसला अगले चार सप्ताह के भीतर…

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक-2020 को स्थगित करने का फैसला अगले चार सप्ताह के भीतर लिया जाएगा। पूरे विश्व भर से कई खिलाड़ियों के संगठनों, खेल महासंघों और खिलाड़ियों ने खेलों को स्थगित करने की मांग की है। यह खेल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच खेले जाने वाले हैं।

आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि खेलों को रोकने का फैसला अगले चार सप्ताह के भीतर लिया जाएगा। ओलंपिक खेलों के बाद जापान की राजधानी में 25 अगस्त से नौ सितंबर के बीच पैरालम्पिक खेलों का आयोजन होना है। अगर ओलम्पिक स्थगित होते हैं तो इन खेलों को भी स्थगित किया जा सकता है।

Decision to postpone Olympic Games within next four weeks IOC

बाक ने कहा है कि यह खेल कब होंगे इसका फैसला अगले चार सप्ताह में लिया जाएगा। उन्होंने साथ ही कहा कि टोक्यो खेलों को रद्द करना एजेंडा में नहीं है। उन्होंने कहा, “इंसानी जान ने इस समय हर किसी पर अपनी प्रधानता साबित कर दी है जिसमें खेल भी शामिल है। हम, जैसा हमने पहले संकेत दिए थे, कुछ अलग स्थिति के बारे में सोच रहे हैं।”

European Tokyo Olympic boxing qualifying tournament canceled due to corona virus

उल्लेखनीय है कि दुनिया में कोरोना वायरस के अबतक ढाई लाख के करीब मामले आ चुके हैं, जबकि 15 हजार के करीब मौत हो चुकी हैं। अगर भारत की बात करें तो यहां करीब 478 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 9 मौतें हो चुकी हैं।

About dhamaka