Breaking News
Home » Main News » टेरर फंडिंगः शब्बीर शाह और आसिया अंद्राबी सहित तीन कश्मीरी अलगाववादियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत का समय

टेरर फंडिंगः शब्बीर शाह और आसिया अंद्राबी सहित तीन कश्मीरी अलगाववादियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत का समय

दिल्ली की एक अदालत ने टेरर फंडिंग मामले में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं शब्बीर शाह, मशरत आलम भट्ट और आसिया अंद्राबी की न्यायिक हिरासत की अवधि 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की 10 दिनों की हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद तीनों को अडिशनल सेशन जज अनिल अंतिल की अदालत में पेश किया गया। एनआईए ने अदालत से तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया था।

अंद्राबी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अगली सुनवाई के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेश होने की इजाजत मांगी। इस पर अदालत ने उनके वकील को छुट्टियों के बाद संबंधित कोर्ट में अपील करने को कहा।

कश्मीर घाटी में हिंसक घटना के बाद एनआईए ने मई 2017 में मामला दर्ज किया था, जिसके सिलसिले में शाह, भट्ट और अंद्राबी को टेरर फंडिंग मामले में 4 जून को गिरफ्तार किया गया था।

आसिया अंद्राबी प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन दुख्तरन-ए-मिल्लत की प्रमुख हैं, जिस पर जम्मू-कश्मीर में भड़काऊ भाषण देने और जंग छेड़ने का आरोप है। अंद्राबी को पिछले साल 6 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था

About dhamaka