Breaking News
Home » Sports » टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में टी 20 विश्व कप होना है, ऐसे में सभी टीमें अभी से इसकी तैयारी में लगी हुई हैं जिसके कारण ही सभी देश अभी ज्यादा से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने पर जोर दे रहे है. वहीं इस विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए एक अलग पहचान बनावे वाले ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट के दूरी बना ली है.

दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार है और जिस कारण उन्हें कुछ दिनों तक क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी गई है. ऑस्ट्रिलया टीम के साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने इस बात का खुलासा किया है. माइकल लॉयड ने बताया कि मैक्सवेल अपनी दिमागी स्थिति को लेकर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. माइकल लॉयड ने इस बात की भी जानकारी दी है कि मैक्सवेल क्रिकेट के दूर अपने परिवार के साथसमय बिताएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने इस खिलाड़ी के बारे में कहा,’खिलाड़ियों और स्टाफ की देखभाल करना सबसे ऊपर है. मैक्सवेल को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विक्टोरिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर ग्लेन मैक्सवेल की देखभाल से जुड़े सभी काम करेगी, ताकि जल्द से जल्द मैदान पर उनकी वापसी हो सके. हम सभी से अपील करते हैं कि वे ग्लेन मैक्सवेल और उनके परिवार को आराम से रहने दें और उनकी निजता का सम्मान करें.’

भले ही ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार हैं लेकिन इसका असर उनके खेल पर किसी तरह नहीं दिखा. ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ताबड़तोड़ 28 गेंदों में 62 रन बनाए थे. वहीं दूसरे मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका अभी टी20 सीरीज खेल रहे है. ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से इस सीरीज पर अपनी बढ़त बनाई हुई है.

About dhamaka