Breaking News
Home » Sports » जानिए कैप्टन विराट का क्या है अगला लक्ष्य

जानिए कैप्टन विराट का क्या है अगला लक्ष्य

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले विराट ने अपनी अगले एक वर्ष की योजनाओं को लेकर खुलासा किया। कोहली ने कहा – अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है। यही हमारा अगला मुख्य लक्ष्य है। इसके लिए हमने तैयारियां शुरू कर दी है। अगले एक साल में हम खुद को इस फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश करेंगे। हम चाहते हैं कि हम इस वर्ल्ड कप में हम अन्य टीमों को कड़ी चुनौती दें। हम खिताब के दावेदार के रूप में ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं। इसके लिए हमने सभी तैयारियां शुरू कर दी है।

Image result for VIRAT
कोहली ने आगे कहा – हमारी पूरी टीम टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा करना चाहती है। हमने सबके विचारों से एक रणनीति बनाई हैं और सभी उसे सपोर्ट कर रहे हैं। सीरीज, मैच के लिए टीम चयन के साथ ही खिलाड़ियों को अलग-अलग जिम्मेदारी तय की जाएगी। परिस्थितियों के मुताबिक रणनीतिक बदलाव होगा और सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं। दरअसल हम हर पहलू की तैयारी के साथ इस टूर्नामेंट में उतरना चाहते हैं। कहीं कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। हर परिस्थिति को ध्यान में रखकर हम तैयारी करेंगे और फिर उसे मैच में क्रियान्वित करेंगे।

बता दें कि भारत ने 2007 में हुआ पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्ड चैंपियन बना। लेकिन इसे लेकर विराट ने कहा – 2007 में हमारी खिताबी जीत के बाद अब इस फॉर्मेट में काफी बदलाव हुआ है। लेकिन वर्ल्ड कप ट्रॉफी हाथों में लेने से बड़ा दूसरा कोई गौरव नहीं है। उम्मीद है कि मैं देश का तीसरा कप्तान बनूं क्योंकि भारतीय महिलाएं इससे पहले 2020 टी20 विश्व जीत सकती हैं।

About dhamaka