Breaking News
Home » National » जम्मू-कश्मीर पर सरकार संसद में साफ करे अपना :उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर पर सरकार संसद में साफ करे अपना :उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के हालात पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमने गवर्नर से राज्य के बारे में चर्चा की. हमें कुछ नहीं बताया जाता है. गवर्नर ने हमें बताया कि अनुच्छेद 370 को लेकर किसी ऐलान की तैयारी नहीं की जा रही है.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें राज्य में तैनात अफसरों से भी कोई जवाब नहीं मिल रहा है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम संसद में भारत सरकार से सुनना चाहते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर के बारे में क्या सोचते हैं. हमारी पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे को लेकर मुलाकात हुई थी.अब्दुल्ला ने कहा, हमें पता नहीं पता कि क्या हो रहा है. इसलिए एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें में भी शामिल हूं, राज्यपाल से मिलकर पूछा कि यह सब कुछ क्यों हो रहा है. हमने अनुच्छेद 35A और अनुच्छेद 370 को हटाने की खबरों के बारे में भी पूछा है, जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से जारी निर्देश जारी किए गए हैं कि अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालु और सैलानी तुरंत अपनी जगह छोड़कर राज्य से बाहर चले जाएं. इस निर्देश के एक दिन बाद उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात की है. ऐसे निर्देश के बाद राज्य में भय का माहौल है और श्रद्धालु-पर्यटकों की श्रीनगर में एयरपोर्ट पर भी लग गई है. इसके साथ ही एटीएम, दवा की दुकानों पर भीड़ लग गई है साथ ही लोगों खाने का सामान, पानी और जरूरी सामान भी इकट्ठा करना शुरू कर दिया है. पेट्रोल पंपों पर भी भारी भीड़ देखी जा सकती है.

About dhamaka