Breaking News
Home » Main News » जम्मू-कश्मीर:ठंड ने दी दस्तक, गुलमर्ग में मौसम की पहली बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर:ठंड ने दी दस्तक, गुलमर्ग में मौसम की पहली बर्फबारी

Spread News with other

कश्मीर के गुलमर्ग में शनिवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी के साथी ही कश्मीर घाटी में ठंड का मौसम शुरू हो गया. गुलमर्ग से सटे अफ्रवट के ऊंचे पहाड़ों पर हल्की बर्फ की परत देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक पूरे जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

गुलमर्ग के साथ ही पहलगाम और जोजिल्ला के आस-पास के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी की खबर आई है. जिसके चलते पिछले कई हफ्तों से जारी खुश्क मौसम के खत्म होने की संभावना बढ़ गई है. उत्तरी पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट आई है और ठंड का आभास होने लगा है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के साथ-साथ लद्दाख के कारगिल क्षेत्र में 24 से 36 घंटों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसकी वजह से तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. बता दें कि घाटी के अलावा उत्तर भारत में भी पिछले 48 घंटों में भारी बारिश देखने को मिली. बिहार में भारी बारिश के कारण गंडक और सहायक नदियां फिर उफान पर हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार भारी बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

About dhamaka