Breaking News
Home » Main News » चीन के मसले पर सरकार और सेना के साथ है हमारी पार्टी: मायावती

चीन के मसले पर सरकार और सेना के साथ है हमारी पार्टी: मायावती

Spread News with other

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि चीन के साथ संघर्ष के मसले पर उनकी पार्टी भारत सरकार और देश की सेना के साथ है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी को पूरा भरोसा है कि भारत सरकार देश की उम्मीदों के मुताबिक चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बता दें कि लद्दाख के पूर्वी क्षेत्र में चीन की सेना के साथ गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा।

‘सरकार एवं सेना के साथ है बसपा’

मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि बहुजन समाज पार्टी को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि उनकी पार्टी इस मसले पर सरकार एवं सेना के साथ है। मायवती ने एक ट्वीट में कहा, ‘चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव व तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिन्ता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में कल बयान भी दिया है। बसपा को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बसपा, सरकार एवं सेना के साथ है।’

‘चीन ने बड़ी संख्या में की तैनाती’
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को संसद में कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा था कि हम पूर्वी लद्दाख में चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खड़े हैं।

About dhamaka