Breaking News
Home » Business and Gadgets » चीन की एसयूवी निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में दस्तक दी

चीन की एसयूवी निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में दस्तक दी

Image result for चीन की एसयूवी निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में दस्तक दी

भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रहा है. इस कड़ी में चीन की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स ने हाल ही में भारत ने अपनी दस्तक दे दी है. ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में अपने दो ब्रांड पेश किये हैं जिन्हें वह आगामी ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित करेगा. ग्रेट वॉल मोटर्स (GWM) चीन की सबसे बड़ी पिकअप निर्माता कंपनी है और इसके चार ब्रांड हैं जिनमें हवाल, वी, ओरा और ग्रेट वॉल पिक शामिल हैं.

Image result for चीन की एसयूवी निर्माता ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में दस्तक दी

इस कंपनी का दफ्तर बीजिंग के दक्षिण में 150 दूर पाओटिंग हेबेई में स्थित है. ग्रेट वॉल मोटर्स वर्तमान में भारत में एक मैन्युफैक्चरर प्लांट बनाने के लिए जगह की तलाश कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार GWM महाराष्ट्र के जनरल मोटर्स की विनिर्माण सुविधा का अधिग्रहण करने की संभावना है.
कंपनी की ओरा आर 1 इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर अपनी 35 किलोवाट मोटर के माध्यम से अधिकतम 351 किमी का माइलेज देती है. ग्रेट वॉल मोटर्स ORA ब्रांड के तहत तीन ईवीएस आर 1, आर 2 और iQ बेचती है.

ये फीचर शानदार और कीमत

ओरा आर 1 कनेक्टिविटी फीचर आर्टिफिशियल इंटेलीजेन्स से लैस होगी. हैलो ओरा कहकर कार मालिक मालिक कार को जगा सकता है. इस कार की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होगी. कंपनी तीन साल या 1.20 लाख किलोमीटर और आठ साल या 1.50 लाख किलोमीटर की फ्री सर्विसिंग देगी. भारत में कार की अनुमानित कीमत 8,680 डॉलर से 11,293 डॉलर यानी 6.23 लाख से 8के बीच होगी.

About dhamaka