Breaking News
Home » Women Power » घर से निकलना है मुश्किल,तो घर से ही करे काम

घर से निकलना है मुश्किल,तो घर से ही करे काम

कुछ महिलाएं अपने परिवार और कुछ परेशानियों के चलते काम नहीं कर पाती। अंत में पति या परिवार वाले कहते हैं जॉब छोड़ दो। आज हम आपकी इस परेशानी को दूर करने जा रहे है। आजकल आधुनिक टेक्नोलॉजी की बदौलत एक देश में बैठा व्यक्ति दूसरे देश में स्थित कंपनी के लिए भी काम कर सकता है। आजकल वर्क फ्रॉम होम का कॉन्सेप्ट तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। कंपनियां भी एफडब्ल्यूओएस यानी फ्लेक्सिबल वर्क ऑप्शन्स दे रही हैं। इन सब में महिलाओं की मुख्य भूमिका है, क्योंकि वे अपने परिवार की जरूरतों और घर व काम में बैलेस करते हुए ब्राइट करियर बना सकती है।

घर से निकलना है मुश्किल, तो अपनाएं वर्क फ्रॉम होम

इरादा पक्का रखें
कई बार ऐसा होता है कि आपके पास सारी आवश्यक योग्यताएं तो होती हैं, लेकिन अनुभव नहीं होता या अनुभव होता हैं, लेकिन क्वॉलिफिकेशन नहीं होती। दोनों ही स्थितियों मे अपना इरादा पक्का रखें।

सबसे पहले तो अपनी योग्यताओं की लिस्ट बनाएं। यदि कोई अनुभव हो तो वो भी लिखें। अपनी प्रोफाइल को ऑनलाइन जॉब पोर्टल पर डालें। पेज पर दी गई जॉब लिस्ट की मदद लें। अपने दोस्तों को अपने निर्णय के बारे में बताएं, रिसर्च करें।

करियर में आगे बढ़ने के लिए जरूरी शॉर्ट कोर्सेस की जानकारी लेकर, उसमें एडमिशन लें। करियर काउंसलर की सलाह लें, क्योंकि कई बार करियर बदलना भी प़ड सकता है।

About dhamaka