Breaking News
Home » Health & Fitness » गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहे कोरोना के मामले

गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहे कोरोना के मामले

Spread News with other

राजधानी में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। वहीं, महिला अस्पतालों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। क्वीन मेरी हॉस्पिटल में कोविड पॉजिटिव मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ गर्भवती महिलाओं को घर पर भी गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दे रहीं हैं। मरीजों को सावधानी बरतने व अन्य गाइनी सलाह देने के लिए डिजिटल ओपीडी भी चल रही है।
क्वीन मेरी हॉस्पिटल में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, डॉ. रेखा सचान का कहना है कि पिछले तीन-चार दिनों में कोविड पॉजिटिव गर्भवती मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। लॉक डाउन में जहां दो से तीन मामले आ रहे थे। वहीं, अब रोज पांच से आठ मामले आ रहे हैं। इनमें किसी का मरीज तो किसी का तीमारदार पॉजिटिव निकल रहे हैं। मरीजों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए सुबह 10 से शाम चार बजे तक डिजिटल ओपीडी चलाई जा रही है। ताकि मरीजों को घर बैठे सलाह दी जा सके।
सप्ताह भर में आईं 30 गर्भवती कोरोना पॉजिटिव
क्वीन मेरी हॉस्पिटल में गाइनी डॉ. सुजाता ने बताया कि पिछले एक सप्ताह में करीब 30 कोविड पॉजिटिव मरीजों की भर्ती हुई। जिनमें से 28 मरीज हॉस्पिटल में डायग्नोस किए गए व दो गर्भवती रिपोर्ट के साथ आईं थीं। इनमें आठ नॉर्मल डिलीवरी हुईं, 13 सीजेरियन व अन्य मरीजों का कंसर्वेटिव मैनेजमेंट किया गया। दो मामले आइयूडी के थे और बाकी बच्चे जीवित व स्वस्थ हैं, एक बच्चा कोविड पॉजिटिव निकला।

About dhamaka