Breaking News
Home » States » गठबंधन के भय से भाजपा की नींद गायबः अखिलेश यादव

गठबंधन के भय से भाजपा की नींद गायबः अखिलेश यादव

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि महागठबंधन से देश में महापरिवर्तन की हवा बह रही है। यह गठबंधन किसानों, गरीबों और सामाजिक न्याय दिलाने वालों का गठबंधन है। इससे भाजपा की नींद गायब हो गयी है। वे रात-रात भर बैठकें कर रहे हैं। भाजपा सरकार के पास पांच साल के कार्यकाल का कोई हिसाब नहीं है। 2014 का संकल्प पत्र भाजपा अभी तक पूरा नहीं कर सकी। इस बार फिर भाजपा नया धोखा पत्र ले आई है। पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हाथरस लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी रामजी लाल सुमन के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बातें कही।
श्री यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। आलू किसानों को लागत मूल्य नहीं मिल रहा है। देश का अन्नदाता बर्बाद हो गया। किसानों की आय लगातार कम हुई है। नोटबंदी का कोई अच्छा परिणाम नहीं निकला बल्कि देश के अंदर भ्रष्टाचार और कालाधन बढ़ा है। व्यापारी बर्बाद है, नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं। जनता पूछ रही है कि अच्छे दिन कब आएंगे। जो वादे किए थे वे कब पूरा करेगें? जवान हर दिन शहीद हो रहे है। फौज से भी धोखा किया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के बुलेट ट्रेन का वादा हवा-हवाई साबित हुआ जबकि सीमा के जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट की अधिक आवश्यकता है। भाजपा सरकार में सीमाएं असुरक्षित हो गयी है। लोकतंत्र में सवाल पूछना कम होगा तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। भाजपा सरकार में संविधान खतरे में है। मुख्यमंत्री जी कहते है उन्होंने कांवड़ यात्रा करा दी, बेहतर होता वे कांवड़ यात्रा में शामिल सभी नौजवानों को नौकरी दे देते। श्री यादव ने जनता से कहा कि समाजवादियों ने काम किया लेकिन प्रचार नहीं कर पाये। भाजपा ने समाजवादी पेंशन को रोक दिया। समाजवादी सत्ता में आयेंगे तो समाजवादी पेंशन की राशि बढ़ाकर तीन हजार रूपये कर दी जायेगी और इसके साथ लोहिया आवास देने का भी काम होगा। केन्द्र में हमारी मदद से सरकार बनी तो गरीबों का मुफ्त इलाज कराएंगे। आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी सड़क बनाएंगे।

About dhamaka