Breaking News
Home » Main News » खुदकुशी करने के लिए दिल्ली मेट्रो के आगे कूदे 2 लोग, एक की मौत

खुदकुशी करने के लिए दिल्ली मेट्रो के आगे कूदे 2 लोग, एक की मौत

दिल्ली मेट्रो में दो अलग-अलग मामलों में लोगों ने खुदकुशी की कोशिश की जिसमें से एक मामले में व्यक्ति की मौत हो गई. एक घटना दिल्ली के घिटोरनी स्टेशन की है जहां नितिन चंडोक नाम के व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली. खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है वहीं दूसरी घटना दिल्ली के झिलमिल मेट्रो स्टेशन की है जहां कैंसर की बीमारी से परेशान होकर किशनलाल नाम के व्यक्ति ने खुदकुशी करने की कोशिश की पर हादसा होने से पहले उन्हें बचा लिया गया.

बताया जा रहा है कि नितिन चंडोक नाम के व्यक्ति की उम्र 42 साल

दिल्ली के घिटोरनी स्टेशन पर एक व्यक्ति ने की खुदकुशीदूसरे व्यक्ति ने कैंसर से परेशान होकर की खुदकुशी की कोशिश

है जोकि एक निजी फर्म में काम करते थे. खुदकुशी के दौरान मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ. दूसरी घटना किशनलाल की उम्र 55 साल है. किशनलाल ने खुदकुशी करने के लिए ट्रेन के आगे छलांग लगा दी लेकिन समय रहते ही ट्रेन ऑपरेटर ने ट्रेन रोक दिया जिसकी वजह से कोई हादसा होने से पहले ही उन्हें बचा लिया गया किशनलाल पिछले 6 साल से गले के कैंसर से परेशान है जिस वजह से खुदकुशी की कोशिश की.

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर फ्री वाई-फाई

वहीं हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने गुरुवार को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक इस लाइन में यात्रा करने वाले सभी यात्री इन छह मेट्रो स्टेशनों के बीच भी मुफ्त वाईफाई की सुविधा ले सकेंगे.

डीएमआरसी ने ट्विटर पर दावा किया, ‘भारत में यह पहली बार हुआ है कि चलती ट्रेनों में भी फ्री वाई-फाई की सुविधा ली जा सकेगी. येलो और ब्लू लाइन सहित दिल्ली मेट्रो वर्तमान में अपने कई प्रमुख स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा देती है.’

डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा का शुभारंभ किया. ‘ओयूआई डीएमआरसी फ्री वाई-फाई’ नाम की सुविधा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होगी.

धीरे-धीरे इसे अपने सभी मेट्रो स्टेशनों पर इस प्रकार की सुविधा मुहैया करना डीएमआरसी का लक्ष्य है. इस फ्री वाई-फाई सुविधा के चलते यात्री स्टेशन परिसर के अंदर स्टैंडर्ड इंटरनेट एप्लीकेशन्स का प्रयोग कर सकेंगे.

About dhamaka