Breaking News
Home » National » कोविड-19: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सभी दलों की बैठक बुलाई,कोरोना के बिगड़ते हालात संभालने के लिए तेज-तर्रार IAS अफसरों को तुरंत बुलावा

कोविड-19: गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सभी दलों की बैठक बुलाई,कोरोना के बिगड़ते हालात संभालने के लिए तेज-तर्रार IAS अफसरों को तुरंत बुलावा

Spread News with other

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों की सोमवार को बैठक बुलाई है। इससे पहले रविवार को अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य लोगों के साथ कोविड-19 हालात पर चर्चा करने के लिए बैठक की। बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया।

कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर दिल्ली में 500 रेलवे कोच मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संबंधी जांच की संख्या आगामी दो दिन में दोगुनी और आगामी छह दिन में तिगुनी की जाएगी।
अमित शाह ने कहा कि आगामी कुछ दिन में दिल्ली के निरुद्ध क्षेत्रों में हर मतदान केंद्र पर कोरोना वायरस संबंधी जांच शुरू की जाएंगी। केंद्र टेलीफोन के जरिए मार्गदर्शन संबंधी उचित सूचना, दिल्ली में छोटे अस्पतालों के लिए दिशा-निर्देशों के लिए एम्स की समिति गठित करेगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच बैठक अत्यंत उपयोगी रही, कई अहम फैसले किए गए। हम कोविड-19 से मिलकर लड़ेंगे। आपको बता दें कि दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर 39,000 हो गए हैं, जिनमें से 1,200 लोगों की मौत हो गई है। देश में महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बिगड़े हालात को संभालने के लिए केंद्र सरकार ने लिए काम शुरू कर दिया है। इसके लिए अंडमान निकोबार और अरुणाचल प्रदेश मैं तैनात 4 तेज-तर्रार को तुरंत दिल्ली बुलाया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आईएएस अधिकारियों- अवनीश कुमार और मोनिका प्रियदर्शिनी, गौरव सिंह राजावत और विक्रम सिंह मलिक के COVID-19 के प्रबंधन में सहायता करने के लिए तुरंत दिल्ली में तबादले का निर्देश दिया है। इसके साथ ही गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार के दो वरिष्ठ IAS अधिकारियों एस.सी.एल. दास और एस.एस. यादव को केंद्र के साथ जुड़ने का निर्देश दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना वायरस संक्रमण और मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रविवार सुबह एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी। मीटिंग में केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोरोना से लड़ाई में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया गया है। करीब 1 घंटे 20 मिनट तक चली इस बैठक में महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे सरकारी इंतजामों की समीक्षा की गई। साथ ही आगे उठाए जाने वाले कदमों पर भी विचार किया गया।

About dhamaka