Breaking News
Home » Main News » कोरोना वायरस: IMA की मांग,382 डॉक्टरों ने देशभर में कोरोना से गंवाई जान, उन्हें दिया जाए शहीद का दर्जा

कोरोना वायरस: IMA की मांग,382 डॉक्टरों ने देशभर में कोरोना से गंवाई जान, उन्हें दिया जाए शहीद का दर्जा

Spread News with other

कोरोना वायरस का कहर अभी तक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में अब तक 382 डॉक्टरों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी है. इसके अलावा 2238 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानि IMA ने कोरोना से जान गंवाने वाले डॉक्टरों के लिए आवाज उठाई है.

IMA ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले डॉक्टरों की लिस्ट जारी है. इसके बाद सरकार से उन्हें शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की है. IMA ने नाराजगी भी जताई है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने संसद भवन में कोरोना वायरस से मारे गए डॉक्टरों को लेकर कोई जिक्र तक नहीं किया. IMA ने इस पर आपत्ति जताई है.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बयान पर भी IMA ने आपत्ति जताई है, जिसमें अश्विनी चौबे ने कहा था कि सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र तथा अस्पताल राज्यों के अधीन आते हैं इसलिए केंद्र सरकार के पास बीमा मुआवजा का कोई डेटा मौजूद नहीं है. IMA ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि संसद में मंत्री द्वारा दिया गया बयान हमारे लोगों के लिए कर्तव्य से पीछे हटने के समान है.

IMA के एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी कि 16 सितंबर तक एसोसिएशन के पास कोरोना से जुड़ा आकड़ा उपलब्ध है. इस आंकड़े के मुताबिक, देशभर में अब तक 2238 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 382 डॉक्टरों ने अपनी जान गंवा दी है. IMA ने कहा कि डॉक्टरों की जितनी मौतें भारत में हुई, उतनी किसी भी देश में नहीं हुई हैं.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 96,424 नए मामले सामने आए. इस दौरान 1,174 लोगों की मौत हो गई. देश में अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 52,14,678 हो गई है. अब तक 41,12,552 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं जबकि 84,372 मौतें हो चुकी हैं.

About dhamaka