Breaking News
Home » Main News » कोरोना को लेकर दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज नहीं:केजरीवाल

कोरोना को लेकर दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज नहीं:केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर शाम की प्रेसवार्ता में अहम जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कुल 445 मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 59 नए मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में अभी कोरोना कम्युनिटी स्तर पर नहीं फैल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि हमें अपने बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को कोरोना से बचाना है।

केजरीवाल ने कहा कि सबसे ज्यादा मरीज मरकज और विदेश से आए हैं। दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी नही है। मरकज के 2300 लोगों के टेस्ट करवा रहे हैं। हो सकता है तब और मामले तेजी से बढ़ जाएं। अभी तक दिल्ली में 6 लोगों की मौत हुई है। इसमें 3 मरकज के थे। जिन लोगों की मौत हुई है। उनमें कोई न कोई बड़ी बीमारी थी। उन्होंने कहा कि अभी 11 मरीज आइसीयू में हैं, 4 वेंटिलेटर पर हैं।
केंद्र सरकार से अभी तक हमें एक भी PPE नहीं मिला
कोरोना संकट से लड़ने पर अपनी सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कल हमने 6 लाख लोगों को लंच डिनर कराया था। बगैर राशन कार्ड वाले 40 हजार लोगों का पंजीकरण हुआ है। ऐसे प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो राशन दिया जाएगा। PPE किट की कमी हो गई। मैं अपने डॉक्टर नर्स और सभी स्टाफ को लेकर चिंतित हूं। मैं नहीं चाहता कि किसी भी डॉक्टर नर्स को बिना PPE के कोरोना मरीजों का इलाज करना पड़े।

कल हमने केंद्र की मोदी सरकार को लिखा भी था। केंद्र सरकार से अभी तक हमें एक भी PPE नहीं मिला है। केंद्र सरकार हमारी मांग है कि हमें PPE किट्स तुरंत दी जाएं ताकि हमारे डॉक्टर मरीजों का बिना किसी डर के इलाज कर सकें।

About dhamaka