Breaking News
Home » Sports » कोरोना काल में हैदराबाद ओपन बैडमिंटन 2020 हुआ रद्द, वर्ल्ड फेडरेशन ने लिया फैसला

कोरोना काल में हैदराबाद ओपन बैडमिंटन 2020 हुआ रद्द, वर्ल्ड फेडरेशन ने लिया फैसला

Spread News with other

हैदराबद ओपन बैडमिंटन का आयोजन इस साल के लिए रद्द कर दिया गया है. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की है. हैदराबद ओपन का खेल 11 अगस्त से 16 अगस्त के बीच मे होना था. अगस्त के महीने में भारत में होने वाला इंडिया जूनियर इंटरनेशनल ग्रां प्री का आयोजन भी रोक दिया गया है. अब इन इवेंट्स को 2021 में कराया जाएगा.
अगस्त और सितंबर के महीनों में होने वाले ज़्यादातर टूर्नामेंट्स को रद्द कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन, कोरियाई मास्टर्स जैसे चोटी के इवेंट भी अब अगले साल ही आयोजित किए जाएंगे.
कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया है और ऐसे संकटकाल में दुनिया के कई देशों की बैडमिंटन संस्थाओं के लिए अब टूर्नामनेट का आयोजन करना बहुत ही मुश्किल है. विदेशी खिलाड़ियों की आवाजाही पर कई देशों ने रोक लगा दी है. ट्रैवल गाइडलाइन्स को लेकर भी कोई तस्वीर सामने नहीं आई हैं.
ऐसे में अगस्त और सितंबर में होने वाले टूर्नामेंट्स को रद्द करने के अलावा और कोई रास्ता भी बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के सामने खुला नहीं था. अक्टूबर से लेकर साल के बाकी सभी इवेंट्स के बारे में अभी भी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. हालात में सुधार आया तो ये इवेंट्स का आयोजन संभव हो भी सकता है.

About dhamaka