Breaking News
Home » Main News » केजरीवाल ने दी दिल्लीवालों को सौगात, 16 दिसंबर से मिलेगी फ्री इंटरनेट

केजरीवाल ने दी दिल्लीवालों को सौगात, 16 दिसंबर से मिलेगी फ्री इंटरनेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 16 दिसंबर से फ्री इंटरनेट की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। केजरीवाल ने बताया है कि 16 दिसंबर से फ्री वाई फाई की सुविधा शुरू होगी और अगले छह माह में पूरी दिल्ली में 11 हजार हॉटस्पॉट लगा दिए जाएंगे। हर हॉट स्पॉट की 100 मीटर रेडियस की रेंज होगी। हर व्यक्ति को 15 जीबी डेटा दिया जाएगा। जिसकी 100 एमबीपीएस की स्पीड होगी। केजरीवाल ने बताया कि 16 दिसंबर को 100 हॉट स्पॉट लगाकर योजना की शुरुआत कर दी जाएगी। इसके बाद हर हफ्ते 500 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। दिल्ली में 11 हजार वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाने का काम अगले छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद हर आधे किलोमीटर के अंदर आपको हॉट स्पॉट मिल जाएगा। दिल्ली में हॉट स्पॉट रेंट मॉडल पर लगाए जाएंगे।

फ्री वाईफाई योजना का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा, हमने चुनाव से पहले वाई-फाई फ्री का वादा किया था। इस पर काम किया और अब ये जमीन पर उतारा जा रहा है।
इसमें 150 से 200 लोग एक साथ एक जगह फ्री वाई-फाई सर्विस इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें से 4 हजार हॉटस्पॉट बस स्टैंड पर और बाकी 7 हजार मार्केट में और आरडब्लूए द्वारा लगाए जाएंगे। 11 हजार हॉट स्पॉट लगने पर सरकार कुल 100 करोड़ खर्च करेगी

About dhamaka