Breaking News
Home » Main News » कृषि विधेयक बिल वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष ने किया लोकसभा का बहिष्कार

कृषि विधेयक बिल वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष ने किया लोकसभा का बहिष्कार

Spread News with other

कृषि विधेयक को वापस लिए जाने पर अपनी मांग रखते हुए द्रमुक, कांग्रेस, राकांपा और तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों ने मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया और सदन से बाहर चले गए। सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से उन दो कृषि विधेयकों को वापस लेने की अपील की, जिसे विपक्ष द्वारा आपत्ति जताए जाने के बावजूद रविवार को राज्यसभा में पारित कर दिया गया। विपक्ष द्वारा उठाए गए इस मुद्दे पर एक घंटे स्थगन के बाद शाम 4.14 बजे सदन के दोबारा शुरू होने के बाद अधीर चौधरी ने अपना यह अनुरोध रखा।

पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से सांसद ने कहा कि अगर सरकार दो कृषि विधेयकों को वापस लेने पर हामी भर दे, तो विपक्ष को सदन की कार्यवाही में शामिल होने में कोई आपत्ति नहीं है।

चौधरी ने कहा, “साल 2014 में, जब से आप (मोदी सरकार) सत्ता में हैं, तब से भारत के किसानों, श्रमिकों और बेरोजगारों को बुरे दौर से गुजरना पड़ा है। आपने विधेयकों को दूसरे सदन से पारित कराकर हमारा अधिकार छीन लिया है। सरकार के आदेश के बिना कुछ भी नहीं हो सकता। हम दूसरे सदन के अपने सदस्यों के समर्थन में खड़े हैं। हम सभी विपक्षी सदस्य सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करते हैं। आपने हमें ऐसा करने को मजबूर किया है।”

About dhamaka