Breaking News
Home » Main News » कांग्रेस सांसद शशि थरूर शामिल हुए जामिया में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में

कांग्रेस सांसद शशि थरूर शामिल हुए जामिया में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में

कांग्रेस (Congress) के लिए तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) सीट से मौजूदा सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) और कांग्रेस के लिए दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने आज जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के बाहर नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन में भाग में लिया.
कांग्रेस सांसद शशि थरूर और पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. बता दें कि जामिया पर सीएए और एनआरसी के खिलाफ एक महीने से ज्यादा से विरोध चल रहा है.यह दिग्गज नेता आज इसी प्रदर्शन में शामिल हुए.

बता दें कि हाल ही में सीएए (CAA) को लेकर देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून को 10 जनवरी से लागु कर दिया है. बताना चाहते है कि नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर से लेकर उत्तर भारत तक विरोध प्रदर्शन देखने मिला है. साथ ही इस दौरान कई हिंसक घटनाएं भी सामने आयी थीं. केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा से पारित और राष्ट्रपति से हस्ताक्षरित नए नागरिकता कानून को बीते शुक्रवार से लागू किया है.

About dhamaka