Breaking News
Home » Main News » कांग्रेस पूर्णकालिक अध्यक्ष चुनकर पार्टी के ‘दिशाहीन’ होने की धारणा खत्म करें:शशि थरूर

कांग्रेस पूर्णकालिक अध्यक्ष चुनकर पार्टी के ‘दिशाहीन’ होने की धारणा खत्म करें:शशि थरूर

Spread News with other

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (shashi tharoor news) ने कांग्रेस पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष चुनने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी (sonia gandhi) लंबे समय तक अंतरिम अध्यक्ष के रूप में यह पद नहीं संभाल सकतीं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) में पूरी काबलियत है कि वह पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में पार्टी को आगे बढ़ायेंगे. लेकिन अगर वह अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हो किसी को अध्यक्ष बनाना चाहिए.

पार्टी की छवि को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी छवि बचाने के लिए एक नेतृत्व की जरूरत है. पार्टी में कोई पूर्णकालिन अध्यक्ष होता तो पार्टी की गिरती साख संभल जायेगी. थरूर ने समाचार एजेंसी से कहा, ‘कांग्रेस को उसके ‘दिशाहीन’ होने की अवधारणा को तोड़ने के लिए पूर्णकालिक अध्यक्ष खोजने की प्रक्रिया तेज करने की आवश्यकता है.’

थरूर ने आगे कहा, ‘राहुल के अध्यक्ष पद के इस्तीफे के बाद जब सोनिया अंतरिम अध्यक्ष बनी थीं तो मैंने उन्हें बधाई भी दी थी. लेकिन सोनिया गांधी से अनिश्चितकाल के लिए अंतरिम प्रमुख का बोझ उठाने की उम्मीद करना अनुचित है.’ राहुल गांधी की तारीफ करते हुए थरूर ने कहा कि राहुल में वह ‘दम और काबिलियत’ है कि वह पार्टी को फिर से लीड कर सकते हैं. हालांकि, अगर राहुल फिर अध्‍यक्ष नहीं बनना चाहते तो कांग्रेस को नया अध्‍यक्ष चुनने की कवायद शुरू कर देनी चाहिए.

About dhamaka