Breaking News
Home » Main News » कश्मीर मामले में गृहमंत्री अमित शाह से मिले डोभाल, मोदी सरकार ने अचानक बुलायी कैबिनेट की बैठक

कश्मीर मामले में गृहमंत्री अमित शाह से मिले डोभाल, मोदी सरकार ने अचानक बुलायी कैबिनेट की बैठक

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में जारी सरगर्मी के बीच संसद भवन ऑफिस में गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक हुई. गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गाबा भी मौजूद रहे.

दिल्ली में पीएम आवास पर कल यानी सोमवार को सुबह 9.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार कैबिनेट की इस बैठक में बड़ा फैसला ले सकती है. मोदी सरकार ने कैबिनेट की बैठक ऐसे वक्त में बुलाई है जब जम्मू-कश्मीर में अलर्ट को लेकर देश भर में सरगर्मी तेज हैं.जम्मू-कश्मीर मे जारी हलचल को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. इसी बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट की अचानक बैठक बुलायी गयी है. यहां आपको बता दें कि मोदी मंत्रीमंडल की बैठक आम तौर पर बुधवार को होती है. लेकिन, इस बार सोमवार को ही संसद सत्र से पहले कैबिनेट की बैठक बुला ली गयी है जिससे कयासों का बाजार और गरम हो गया है.

सुबह 9:30 बजे बुलायी गयी केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक में से क्या निकलकर आएगा, इसपर सबकी निगाहें टिक चुकी है. हालांकि, संभावना व्यक्त की जा रही है कि सोमवार की कैबिनेट की बैठक में चालू संसद सत्र को दो दिनों के लिए और बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है. इस बैठक से पहले रविवार शाम सात बजे भाजपा के महासचिवों की बैठक बुलायी गयी है. उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में अतिरिक्त अर्ध-सैनिक बलों की तैनाती और एक के बाद अडवाइजरी जारी किये जाने से असमंजस की स्थिति बन चुकी है.

इन हलचलों से कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को लेकर कई तरह की अटकलें लोग लगा रहे हैं.कश्मीर में हालात तनावग्रस्त हैं. सुरक्षा बलों को अमरनाथ यात्रा के रूट पर सर्च ऑपरेशन के दौरान स्नाइपर राइफल मिली, जिसके बाद यात्रा रोकने का फैसला किया गया था. आतंकी खतरे को भांपते हुए तुरंत ये एडवाइजरी की गई थी कि अमरनाथ यात्री अमरनाथ यात्रा मार्ग में जहां कहीं भी हैं वो अपने-अपने घरों की तरफ लौटने की कोशिश करें, क्योंकि उनपर हमले की बड़ी साजिश रची जा रही है.

About dhamaka