Home » Main News » करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन: 9 नवंबर को ….. रोजाना 5 हजार श्रद्धालु करेंगे दर्शन

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन: 9 नवंबर को ….. रोजाना 5 हजार श्रद्धालु करेंगे दर्शन

गुरु नानक की जयंती से पहले नौ नवंबर को पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर खोल देगा। पाकिस्तान के परियोजना निदेशक आतिफ मजीद ने कहा कि पाकिस्तान नौ नवंबर को गलियारे का उद्घाटन करेगा, जबकि 11 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती मनाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि शुरुआत में 5000 श्रद्धालु भारत से आएंगे और बाद में हम प्रतिदिन 10,000 श्रद्धालुओं को अनुमति देंगे। आव्रजन के लिए कुल 152 काउंटर स्थापित किए जाएंगे। सीमा टर्मिनल शून्य बिंदु से 350 मीटर की दूरी पर होगा। हम श्रद्धालुओं को हवाई अड्डे जैसी सुविधा प्रदान करेंगे।

Image result for करतारपुर कॉरिडोर

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान दूतावास ने उन भारतीय सिखों को वीजा जारी करना शुरू कर दिया जो 28 अक्टूबर से करतारपुर साहिब तक जाने वाले नगर कीर्तन में शामिल होना चाहते हैं। दिल्ली से शुरू होकर नगर कीर्तन 31 अक्तूबर को गुरुद्वारा ननकाना साहिब भी पहुंचेगा।

पाकिस्तान में वाघा सीमा पर पहुंचने पर नगर कीर्तन का स्वागत पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार, पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर, धार्मिक मामलों के संघीय मंत्री पीर नूरुल हक कादरी और अन्य संघीय व प्रांतीय मंत्रियों का समूह करेगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना ने इसकी पुष्टि की।

About dhamaka