Breaking News
Home » Sports » ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में रोहित 23वें शतक से चूके, लेकिन दिल जीता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में रोहित 23वें शतक से चूके, लेकिन दिल जीता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पिछले तीन मुकाबलों में रन बनाने में फेल रहे भारतीय ओनपर बल्लेबाज रोहित शर्मा मोहाली वनडे में एक बार फिर से अपनी लय पा गए हैं। रोहित के लिए मोहाली का मैदान काफी लकी रहा है और एक बार ये फिर से साबित हो गया कि मोहाली से रोहित का कुछ खास नाता है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के चौथे मैच में कमाल की वापसी की पर अपने वनडे करियर का 23वां शतक लगाने से चूक गए।

मोहाली वनडे में रोहित शर्मा रंग में लौट चुके थे तभी एक गलत शॉट खेलकर कैच आउट हो गए। रोहित ने 92 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 95 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 103.26 का रहा। रोहित ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ मिलकर 193 रन की साझेदारी की। भारत की तरफ से ये पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी।

Related image

इस मैच से पहले रोहित ने अपने आखिरी वनडे मुकाबले में श्रीलंका के विरुद्ध दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ये मैच 13 दिसंबर 2017 को खेला था। इस मैच की खास बात ये थी कि इसमें रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था और इस मुकाबले में भारतीय टीम को 141 रन से जीत मिली थी। कमाल की बात ये है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ने की थी।

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर 153 गेंदों का सामना करते हुए 153 गेंदों पर 13 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए थे। रोहित की इस तूफानी पारी के दम पर भारत ने 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए थे। इसके जबाव में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 251 रन ही बना पाई और उसे ये मैच 141 रन के बड़े अंतर से गंवाना पड़ा था।

About dhamaka