Breaking News
Home » Sports » एम एस धोनी को एडम गिलक्रिस्ट ने बताया वर्ल्ड बेस्ट विकेटकीपर

एम एस धोनी को एडम गिलक्रिस्ट ने बताया वर्ल्ड बेस्ट विकेटकीपर

Spread News with other

टीम इंडिया (Indian Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भले ही लगभग एक साल से क्रिकेट ना खेली हो लेकिन वो चर्चा में हर वक्त रहते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने उनकी तारीफ की है. महेंद्र सिंह धोनी को गिलक्रिस्ट ने दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया है. गिलक्रिस्ट ने श्रीलंका के कुमार संगकारा, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम रखा है.

एडम गिलक्रिस्ट ने इन सभी चारों विकेटकीपर्स को शानदार बताया लेकिन सबसे बेस्ट के लिए उन्होंने एम एस धोनी का नाम लिया. एक टीवी बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वो एक भारतीय की बात कर रहे हैं जिसके भारत में बहुत सारे फैन्स हैं. श्रीलंका के कुमार संगकारा और कीवी खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम से कई ज्यादा ऊपर महेंद्र सिंह धोनी है. गिलक्रिस्ट ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर के बारे में कहा कि आंख मे गंभीर चोट लगने के कारण उनका करियर छोटा रहा लेकिन वो इस लिस्ट का हिस्सा हैं.
विकेट के पीछे सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शिकार करने वाली विकेटकीपरों के मामले में महेंद्र सिंह धोनी तीसरे स्थान पर आते हैं. सबसे पहले एडम गिलक्रिस्ट दूसरे पर मार्क बाउचर का नाम हैं. विकेटकीपर के अलावा धोनी को क्रिकेट की दुनिया बेहतरीन फिनिशर भी माना जाता है. माही ने 350 वनडे में 50.57 की औसत से 10773 रन बनाए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के करियर पर बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि जिस तरह उनका करियर बना उन्हें वो काफी पसंद आया है. गिलक्रिस्ट ने ये भी कहा कि जिस तरह धोनी ने खुद को वर्ल्ड क्रिकेट में संभाला वो आसान काम नहीं है. पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किसी भी प्रारूप में नहीं खेला है. अब 19 सितंबर को फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस दिन चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच आईपीएल में होगा.

About dhamaka