Breaking News
Home » Main News » एक तरफ कोविड 19 की जंग और दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल की मार जनता का जीना मुश्किल :सोनिया गाँधी

एक तरफ कोविड 19 की जंग और दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल की मार जनता का जीना मुश्किल :सोनिया गाँधी

Spread News with other

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने #SpeakUpAgainstFuelHike कैंपेन के तहत केंद्र की मोदी सरकार को घेरा। सोनिया गांधी ने कहा कि देश में कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों ने देश वासियों का जीना मुश्किल कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज देश की राजधानी दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं।
सोनिया गांधी ने कहा, “25 मार्च के लॉकडाउन के बाद मोदी सरकार ने पिछले तीन महीनों में 22 बार लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई हैं। डीजल की कीमत 11 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 9 रुपये 12 पैसा प्रति लीटर बढ़ा दी। पिछले तीन महीने में मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर भी सालाना लाखों करोड़ इकट्ठे करने का इतंजाम कर दिया है। यह सब तब हो रहा है जब कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार कम हो रही हैं।”

लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर आज कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि पेट्रोल-डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर मोदी सरकार ने 18 लाख करोड़ रुपये अतिरिक्त वसूले हैं।

वहीं सोनिया गांधी ने कहा एक तरफ कोविड 19 की जंग और दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल की मार ने देश की जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। लॉकडाउन के बाद मोदी सरकार ने 22 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई हैं।

About dhamaka