Breaking News
Home » CM SOOCHNA UP » उतर प्रदेश में महिला सशक्तीकरण को 17 से 25 अक्टूबर तक चलाया जायेगा विशेष अभियान

उतर प्रदेश में महिला सशक्तीकरण को 17 से 25 अक्टूबर तक चलाया जायेगा विशेष अभियान

Spread News with other

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महिलाओं एवं बाल अपराधों के प्रति जन जागरूकता लाये जाने के लिये विशेष अभियान चलाने की रूप रेखा तैयार की जा रही है। इसी कड़ी में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी व पुलिस महानिदेशक, हितेश चन्द्र अवस्थी के समक्ष शनिवार को लोकभवन स्थित सभा कक्ष में विशेष अभियान की रूपरेखा का प्रस्तुतीकरण अपर पुलिस महानिदेशक 1090, नीरा रावत द्वारा किया गया।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि सभी विभागों जैसे चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, श्रम एवं सेवायोजन, पुलिस, पंचायती राज, ग्राम विकास, सूचना एवं जनसम्पर्क आदि विभागों के माध्यम से महिला सशक्तीकरण एवं सम्मान के लिए 17 से 25 अक्टूबर तक चलाये जाने वाले अभियान का सफल संचालन सुनिश्चित किया जायेगा।

प्रदेश की महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा को सुदृढ़ किये जाने के लिए पूरे प्रदेश में जनजागरूकता अभियान चलाया जायेगा। महिलाओं व बच्चों को आत्मसुरक्षा हेतु सशक्त बनाने व प्रदेश के सभी बच्चों, महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक करते हुए सुरक्षा संबंधी जानकारी प्रदेश के जनपदों की पुलिस व अन्य विभागों के माध्यम से पहुंचायी जायेगी।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों में थानों व अन्य विभागों के माध्यम से स्कूल, काॅलेजों में संबंधित पोस्टर चस्पा कराये जाने तथा जन जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रमों द्वारा प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह निर्देश भी दिए गए हैं कि महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा व उनके द्वारा दर्ज शिकायतों का त्वरित निस्तारण विशेष अभियान चलाकर कराया जाए।

About dhamaka