Breaking News
Home » States » ईदगाह में जाकर अखिलेश यादव ने आज देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी

ईदगाह में जाकर अखिलेश यादव ने आज देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी

दिनांकः 05.06.2019
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी है और साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेने का आग्रह किया। उन्होंने प्रातः ईदगाह में जाकर मुस्लिम समुदाय के उलेमाओं, सम्मानित मौलानाओं और अन्य हजारों की तादाद में उपस्थित नमाजियों का अभिवादन किया। ईदगाह में पहुंचते ही एकत्र जनसमुदाय ने ‘अखिलेश यादव जिंदाबाद‘ तथा ‘संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं‘ के नारों के साथ उनका जयघोष किया।
अखिलेश यादव ने ईदगाह में कहा कि यहां वे पहले भी कई बार आ चुके हैं। ईद हिन्दुस्तान के सभी हिस्सों के अलावा पूरी दुनिया में मनाई जाती है। इस पर्व पर सबको परस्पर मिलने का मौका मिल जाता है। हमारे समाज की खूबसूरती इसी में है कि सभी धर्मों के लोग मिलकर रहते हैं। हमें अपनी मिलीजुली संस्कृति को बचाए रखना है। हम अगली पीढ़ी को यही विरासत देकर जाएंगे।
श्री यादव ने कहा कि आज 5 जून को पर्यावरण दिवस भी है। सभी वे समस्याएं जिनसे धरती को खतरा है, से धरती मां को बचाना है। हमें सोचना है कि अगली पीढ़ी को कैसी नदियां, शुद्ध वायु और स्वच्छ माहौल देकर हम जाएंगे?
अखिलेश यादव ने कहा कि सभी धर्मों का सार एक है। आज समाज में बड़ी खाईं है। अमीर और अमीर होता गया है जबकि गरीब और ज्यादा गरीब हुआ है। यह देश लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध है। यह सभी धर्मों के सम्मान की सीख देता है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अमीरी-गरीबी मुद्दा नही बनी लेकिन अब जनता जरूर इस पर सोचेगी।
अखिलेश यादव ने आज पूर्वमंत्री तथा नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन, राजा महमूदाबाद के आवास पर उनसे तथा प्रो0 अली महमूदाबाद से और खदरा में यामीन और यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मो0 एबाद के आवास पर जाकर उन्हें ईद की बधाई दी। श्री यादव ने टीलेवाली मस्जिद के इमाम से भी मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर कई बुजुर्गो ने भी श्री अखिलेश यादव को आशीर्वाद देते हुए दुआ की वे आगे बढ़े, उन्हें जरूर बड़ी कामयाबी हासिल होगी।
अखिलेश यादव के साथ रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि ईदगाह और टीलेवाली मस्जिद पर यह आम चर्चा थी कि अखिलेश का जनमानस में अभी भी बहुत आकर्षण है। दिन प्रतिदिन उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है। यही उनकी असली थाती है और यही उनकी जीत है।
ईदगाह और टीलेवाली मस्जिद पर सैकड़ो नौजवानों का काफिला अखिलेश यादव के साथ-साथ चलता रहा। रास्ते भर लखनऊवासियों ने उनका अभिवादन किया, अखिलेश यादव ने भी सभी को ईद की मुबारकबाद दी और उनकी सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने रास्ते में यह भी कहा कि क्या हम आनेवाली पीढ़ी की उम्मीदों पर खरा उतर पाएंगे? इसे लेकर अखिलेश यादव खासे चिंतित दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि नौजवानों के सपनों को साकार करने के लिए अधिक प्रयास करना होगा।

About dhamaka