Breaking News
Home » Articles » इस समय पैदा होने वाले होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान

इस समय पैदा होने वाले होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान

ज्यादा समझदार
रात में पैदा होने वाले लोगों को बहुत समझदार माना जाता है. इनमें बहुत धैर्य होता है और ये अक्सर शांत रहते हैं.
बेस्ट प्रॉब्लम सॉल्वर
इस समय पैदा हुए लोगों को बेस्ट प्रॉब्लम सॉल्वर माना जाता है. रात में पैदा हुए लोग रात में जल्दी नहीं सोते हैं और रात में उनका दिमाग ज्यादा चलता है.
शारीरिक मजबूती
एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि सुबह जल्दी उठने वालों के मुकाबले रात में देर से सोने वाले शारीरिक रूप से ज्यादा मजबूत होते हैं. रात में देर से सोने वाले लोग शाम होते ही ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं.
तनाव

क्या आप जानते हैं कि बर्थ टाइमिंग से आपकी पर्सनालिटी के बारे में भी पता लगाया जा सकता है? जैसे सुबह या दिन में पैदा हुए लोग मॉर्निंग टाइम में ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं. वहीं रात के वक्त पैदा हुए लोग देर रात तक जागते हैं. रात में पैदा होने वाले लोगों को ज्यादा बुद्धिमान माना जाता है. इस समय जन्मे लोगों में ये खास बातें पाई जाती हैं.

से दूर
सुबह जल्दी उठने वाले लोगों में स्ट्रेस लेवल ज्यादा पाया जाता है, जबकि रात में देर से सोने वाले ज्यादा रिलैक्स्ड माने जाते हैं.
ज्यादा बुद्धिमान
मैड्रिड यूनिवर्सिटी में किए गए एक अध्ययन के अनुसार, सुबह जल्दी उठने वाले अच्छी नौकरी और कमाई करते हैं जबकि रात में जगने वाले आमतौर पर बुद्धिमान होते हैं और उनका दिमाग सही जगह चलता है.
थोड़ी नींद ही काफी
सुबह जल्दी उठने वाले अपनी नींद पूरी करने के लिए कम से कम 8-9 घंटे सोते हैं जबकि रात में देर से सोने वालों के साथ ऐसा नहीं है. ये लोग 5-6 घंटे सोकर भी फ्रेश हो जाते हैं.
ज्यादा सतर्क
रात में देर तक जगे रहने वाले जल्दी सोने वालों के मुकाबले ज्यादा अलर्ट रहते हैं. एक स्टडी के मुताबिक जल्दी उठने वालों का ध्यान जल्दी किसी काम में नहीं लगता.
काम करने में आसानी
रात में देर तक जगने वाले किसी भी समय आसानी से काम कर लेते हैं जबकि सुबह जल्दी उठने वालों की दिनचर्या ऑफिस में 8 घंटे काम करने के ही हिसाब से बन जाती है.
आईक्यू लेवल हाई
लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में की गई एक स्टडी के मुताबिक जो लोग रात में उल्लुओं की तरह जागते हैं, उनका आईक्यू लेवल बहुत अच्छा होता है. जबकि सुबह जल्दी उठने वाले पढ़ने में अच्छे माने जाते हैं.
सही निर्णय लेने की क्षमता
रात में देर रात तक जगने वालों में सोचने की क्षमता ज्यादा होती है और वो सही निर्णय लेने के लिए जाने जाते हैं. उनका दिमाग रात में ज्यादा चलता है और उन्हें हालात को समझने का पूरा वक्त मिल जाता है.

About dhamaka