Breaking News
Home » Fashion » इन प्राकृतिक तरीको से अपने बालों को बनाएं सिल्की

इन प्राकृतिक तरीको से अपने बालों को बनाएं सिल्की

कुछ लड़कियां तो डल और डैमेज बालों को अपना लेती हैं, तो वहीं कुछ अपने बालों की खोई हुई चमक को वापस पाने की कोशिश करती हैं। प्रदूषण और धूप की वजह से हमारे बाल काफी डैमेज और ड्राई हो जाते हैं, जिससे हमारे बाल खराब हो जाते हैं। इसी कारण हमें अपने बालों की खोई हुई चमक पाने के लिए कई उपाय करते है।

यह बात हम सभी जानते है कि हमारे बालों को स्केल्प से ही मॉइस्चर मिलता है। मगर हल्की सर्दियों में यह मॉइस्चर गायब होने लगता है। इसको पाने के लिए आप इन उपचारों का इस्तेमाल करके एक ही सप्ताह में अपने बालों को बेहतरीन बना सकती हैं।

Related image
दूध और शहद मिश्रण
इस मिश्रण को आप आसानी से घर में बना सकती हैं। इसको बनाने के लिए सबसे पहले आप आधा कप दूध लें और फिर उसमें 2 चम्मच शहद मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को अच्छे तरीके से मिलाकर अपने बालों में लगा लें। इसके बाद कुछ देर इसे बालों में लगा रहने दें। लगभग 30 मिनट बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें। इससे आपके बालों में चमक आएगी।

जोजोबा ऑयल
जोजोबा का तेल त्वचा को पोषित करने के साथ ही बालों को भी मजबूत, घना और स्वस्थ रखता है, इसका इस्तेमाल त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कारगर है।

अंडा-दही मास्क
बदलते मौसम में आप अपने बालों में अच्छे तरीके से पोषण पा सकती हैं। आप दही और अंडे का हेयर मास्क बनाकर इसे अपने बालों में लगा लें। इससे आपके बालों में पोषण बना रहता है और इससे आपके बाल प्रदूषण से भी प्रभावित नहीं होते हैं।

About dhamaka