Breaking News
Home » Astrology » आज रात है चंद्र ग्रहण जानें सभी राशियों पर पड़ेगा कैसा असर?

आज रात है चंद्र ग्रहण जानें सभी राशियों पर पड़ेगा कैसा असर?

2020 का पहला चंद्र ग्रहण 11-12 जनवरी को पड़ने जा रहा है. इसे उपच्छाया (पेनुमब्रल) ग्रहण कहा जा रहा है. ये ग्रहण 10 जनवरी रात 10.39 से रात 02:40 तक दिखाई देगा. भारत के दृष्टिकोष से ये ग्रहण काफी अहम होगा. यूरोप, अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में इसका ज्यादा असर होगा.

2020 का पहला चंद्रग्रहण मिथुन राशि में लगने जा रहा है. इसलिए महिलाओं पर इसका असर सबसे ज्यादा होगा. काल पुरुष के तीसरे भाव में ग्रहण लगने की वजह से युद्ध की संभावनाएं भी बनेंगी. प्राकृतिक आपदाओं का संकट भी बढ़ सकता है.

भारत के दूसरे भाव में यह ग्रहण लगने जा रहा है. इससे स्पष्ट होता है कि भारत को आने वाले समय में बड़ी धन हानि हो सकती है. 29 फरवरी तक इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है.

इस चंद्र ग्रहण का असर धार्मिक आस्थाओं पर भी चोट करेगा. धर्म के मामले में उत्पात बढ़ सकते हैं, जिसमें बड़ा नुकसान होने की भी पूरी संभानवनाएं हैं. पितृ दोष से पीड़ित लोगों को इसमें ज्यादा नुकसान हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कि इस चंद्र ग्रहण का सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.
मेष- यह ग्रहण आपके तीसरे भाव में लगने जा रहा है. भाई-बहनों से कहा सुनी और बदनामी के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में कमी होगी.

वृषभ- धन हानि के योग बन रहे हैं. आपके खर्चों में अचनाक बढ़ोतरी हो सकती है या व्यापार में बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

मिथुन- सबसे ज्यादा समस्या मिथुन राशि के जातकों को ही होने वाली हैं. शारीरिक और मानसिक सेहत खराब रहेगी. दांपत्य जीवन भी प्रभावित होगा. करीब 45 दिनों तक पार्टनर से झड़प या अनबन में पड़ने की गलती न करें.

कर्क- ये ग्रहण कर्क राशि के 12वें भाव में पड़ने जा रहा है. धन हानि की संभावना हैं. दुश्मनों के षडयंत्र कामयाब नहीं होंगे. विदेश से धन लाभ के योग बन रहे हैं. लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की वजह से आर्थिक स्थिति भी बिगड़ सकती है. नसों या दांतों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.Image result for आज रात है चंद्र ग्रहण जानें सभी राशियों पर पड़ेगा कैसा असर?

सिंह- ये चंद्र ग्रहण सिंह राशि के 11वें भाव में पड़ने जा रहा है. सिंह राशि वालों को ये चंद्र ग्रहण लाभ जरूर देगा, लेकिन बड़े भाई-बहनों के साथ संबंध खराब होंगे. पढ़ाई-लिखाई में लगे छात्रों पर भी इसका बुरा असर देखने को मिल सकता है.

Related image

 

कन्या- ये ग्रहण कन्या राशि के 10वें भाव में लग रहा है. इस दौरान करियर या प्रोफेशन में बड़ी दिक्कत हो सकती है. पिता का स्वास्थ्य भी प्रभावित होगा. आर्थिक हानि होने के भी योग बन रहे हैं.

तुला- तुला राशि वालों के लिए ये ग्रहण दुर्भाग्य के योग बना रहा है. यानी आपके बने-बनाए काम बिगड़ेंगे. सही दिशा में होने वाली चीजें भी बिगड़ती चली जाएंगी. तुला राशि वालों को बेहद संभलकर रहने की जरूरत है.

वृश्चिक- ये चंद्र ग्रहण आपकी राशि के 8वें भाव में लग रहा है. सड़का दुर्घटना या तबियत खराब होने के योग बन रहे हैं. परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत के चलते बहुत ज्यादा धन खर्च हो सकता है.

धनु- 2020 का पहला चंद्र ग्रहण धनु राशि के 7वें भाव में होने जा रहा है. इस दौरान आपके पार्टनर की सेहत खराब हो सकती है. पारिवारिक कलह बढ़ेगा.
मकर- यह ग्रहण आपकी छठे भाव में पड़ रहा है. मकर राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा है. शत्रुओं का दमन होगा. हालांकि थोड़े-बहुत खर्चे बढ़ सकते हैं.

कुंभ- यह चंद्र ग्रहण आपकी राशि के 5वें भाव में लगेगा. लव लाइफ में दिक्कतें आ सकती हैं और बच्चों की सेहत को भी नुकसान होगा. आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है.
मीन- यह ग्रहण आपके चौथे भाव में होने जा रहा है. घर में मां के स्वास्थ्य को होनि होगी. पारिवारिक कलह बढ़ सकते हैं और प्रॉपर्टी के मामले में बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

About dhamaka