Breaking News
Home » States » आज मोदी जी और उनकी भारतीय जनतापार्टी के ‘‘छद््म राष्ट्रवाद’’ के चेहरे पर पड़ा नकाब उतर गया है: प्रमोद तिवारी

आज मोदी जी और उनकी भारतीय जनतापार्टी के ‘‘छद््म राष्ट्रवाद’’ के चेहरे पर पड़ा नकाब उतर गया है: प्रमोद तिवारी

        उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी
   दिनांकः- 13.04.2019
लखनऊ 13 अप्रैल।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आयेाजित प्रेसवार्ता में कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक एवं पूर्व सांसद  प्रमोद तिवारी  ने प्रदेशवासियों को ‘‘चैत्र राम नवमी’’ और ‘‘नवरात्रि’’ की हार्दिक बधाई दी है।
 तिवारी ने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व पर संपूर्ण राष्ट्र के ‘‘प्रथम चरण’’ के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के झंूॅठ, पाखण्ड और सरकार की असफलता के साम्राज्य के अन्त की शुरूआत हो गयी है। संपूर्ण राष्ट्र से मिले संकेतों के अनुसार लोक सभा के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी काफी पीछे चली गयी है, और उन सीटों को हार रही है जिन सीटों को वह पिछले चुनाव में जीती थी ।
राम नवमी के पर्व पर आप सभी को बधाई देते हुये मैं मात्र इतना ही याद दिलाना चाहता हंूूॅ कि जो ‘‘श्री मोदी  जी, ‘‘राम’’ के नाम पर सत्ता में आये थे वे 5 सालों में इतना भी समय नहीं निकाल सके कि वे उस पवित्र स्थल पर जाते जिसका राजनैतिक दुरुपयोग करके सत्ता प्राप्त किया था। उन्होंने 5 सालों में वही कार्य किया है जो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की मर्यादा और आदर्श के विपरीत था ।
आज मोदी जी और उनकी भारतीय जनतापार्टी के ‘‘छद््म राष्ट्रवाद’’ के चेहरे पर पड़ा नकाब उतर गया है:-
आज ‘‘जलियांवाला बाग’’  के नरसंहार की 100वीं वर्षगांॅठ है । भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस के अध्यक्ष  राहुल गांॅधी  अपने सभी कार्यक्रम छोंड़कर उस स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करने गये जहांॅ पर आजादी के दीवानों का क्रूरतम्् और जघन्यतम्् नरसंहार हुआ था । चंूूॅकि राहुल गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस में ‘‘स्वतंत्रता संग्राम’’ का डीएनए है । वहीं मोदी जी और भारतीय जनतापार्टी के राष्ट्रवाद के विचार में उन संगठनों की समानता है जो देष के स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में अंगे्रजों की विचारधारा के साथ खड़े थे ।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया के सामने अपनी हार्दिक इच्छा जाहिर कर दी है कि उनके ‘‘ दोस्त’’   नरेन्द्र मोदी जी दोबारा भारत देश के प्रधानमंत्री बने, यही इमरान खान और पाकिस्तान के लिये ज्यादा बेहतर हित में है। यह बात दूर तक चली गयी है कि हाल ही में घटित हुई बहुत सी घटनायें क्यों हुई ? कैसे हुई ? और किसलिये हुई ? अब उसकी सच्चाई देष की जनता के सामने आ गयी है ।
आज हर भारतवासी देश की एकता और अखण्डता के लिये देश के स्वतंत्रता संग्राम के लिये संहर्ष करने वाली भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस के साथ में खड़े हैं, और छद््म राष्ट्रवादियों को देशवासी पराजित करेंगे
जैसा ‘‘गुरु’’ वैसी ‘‘शिष्या’’ः-
जिस तरह से ब्रह्माण्ड के कुछ रहस्यों को कोई नहीं भेद पाया है उसी तरह आज भारत वासी अपने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की शैक्षिक योग्यता क्या है? इस रहस्य को भी नहीं भेद पाये है। इसी प्रकार मानव संसाधन विकास मंत्री रहीं, और वर्तमान में कपड़ा मन्त्री श्रीमती स्मृृति ईरानी जी की शैक्षिक योग्यता के रहस्य और रोमांच का ज्ञान नहीं प्राप्त कर पाया है। प्रत्येक बार कसम खाकर श्रीमती स्मृृति ईरानी जी अपनी डिग्री के बारे में नयी जानकारियांॅ देती रहती है, और वह भी शपथ पत्र के साथ।
अमेठीवासियों के साथ देश जानना चाहता है कि ‘‘हार की हैट्रिक’’  लगाने वाली स्मृृति जी की डिग्री बी0ए0 पास है, बी0काम0 पास है, या बी0ए0 अथवा बी0काम0 अपूर्ण है, या फेल/अनुत्तीर्ण है। वैसे शैक्षिक योग्यता एक अच्छे जन प्रतिनिधि की अर्हता या बाध्यता नहीं होती है- परन्तु ये सवाल तो रह जाता है कि झंूॅठ व झठे फर्जी वायदों की पीएच.डी. की असलियत क्या है ? क्या गुरु और चेली के डीएनए में ही झंूॅठ और झंूॅठे वायदों की समानता है ?
बांॅदा में कई महीने से मानदेय न मिलने के कारण नवयुवक श्री राजेश कुमार पटेल, जो अनुदेशक के पद पर कार्यरत थे, ने आत्म हत्या कर ली है। आशा बहू, शिक्षा मित्र और वित्त विहीन शिक्षक सहित अन्य कर्मचारियों के मानदेय के साथ विश्वासघात और वादाखिलाफी करने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार के राज में न जाने कितने लोग जीवन यापन नहीं कर पा रहे हैं और उनका परिवार भुखमरी के कगार पर है। केन्द्र और प्रदेश की भा.ज.पा. सरकार का कार्यकाल सर्वाधिक किसानों, बेरोजगार नौजवानों, शिक्षा मित्रों एवं वित्तविहीन कर्मचारियों आदि की आत्म हत्या के लिये ‘‘काले अध्याय’’ के रूप में जाना जायेगा ।
घोषणा पत्र के राष्ट्रीय वायदों के अतिरिक्त स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिये जो वायदे किये गये हैं, कांग्रेस सरकार आने पर हम उन वायदों को पूरा करने के लिये कृृत संकल्पित है।
इस मौके पर लोकसभा चुनाव में चरणवार सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किये जाने वाले ‘अब न्याय होगा’ विशेष संकल्प पत्र जारी किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से  प्रमोद तिवारी जी सहित राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान, विधायक  आराधना मिश्रा‘मोना’, पूर्व विधायक  सतीश अजमानी, पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी, महासचिव-प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, विभाग एवं प्रकोष्ठ प्रभारी वीरेन्द्र मदान, मीडिया कोआर्डिनेटर  राजीव बख्शी एवं प्रवक्ता  ओंकारनाथ सिंह मौजूद रहे।

About dhamaka