Home » Sports » आईसीसी टेस्ट रैंकिंग / विराट दूसरे स्थान पर बरकरार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग / विराट दूसरे स्थान पर बरकरार

ICC की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली 928 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। विराट ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में 136 रन की पारी खेली थी। इसकी वजह से उन्हें 22 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ। अब उनके और पहले स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच सिर्फ 3 अंकों का फासला रह गया है।

Image result for VIRAT KOHLI

चोटी के दस बल्लेबाजों में चार भारतीय शामिल हैं। इनमें मयंक अग्रवाल ने पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाई है। अग्रवाल (700 रेटिंग अंक) एक स्थान के फायदे के साथ दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा भारतीय कप्तान (928) दूसरे, चेतेश्वर पुजारा (791 अंक) चौथे और अजिंक्य रहाणे (759 अंक) पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

Image result for VIRAT KOHLI
ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने और न्यूजीलैंड के जॉन वाटलिंग लंबी छलांग के साथ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। लाबुशाने ने पाकिस्तान के खिलाफ 185 रन की पारी खेली थी। इसकी बदौलत वे 21 स्थान के फायदे के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 205 रनों की पारी खेलकर वॉटलिंग भी 24वें से सीधे 12वीं पायदान पर पहुंच गए।

गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के नील वेग्नर पांच स्थानों की छलांग के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए। टॉप 10 में सिर्फ दो भारतीय हैं। जसप्रीत बुमराह (794 अंक) एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें, तो रविचंद्रन अश्विन (772 अंक) एक स्थान के फायदे के साथ नौवें नंबर पर हैं।

ईशांत और उमेश को हुआ फायदा

कोलकाता टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशांत शर्मा और उमेश यादव को भी रैंकिंग में फायदा हुआ और दोनों अपने करियर के बेस्ट रेटिंग प्वाइंट्स पर पहुंच गए। ईशांत 716 रेटिंग अंकों के साथ 17वें नंबर पर हैं। हालांकि उनकी बेस्ट टेस्ट रैंकिंग सात है, जो उन्होंने जुलाई 2011 में हासिल की थी। वहीं उमेश 672 रेटिंग अंकों के साथ 21वें नंबर पर हैं।

About dhamaka