Breaking News
Home » Uncategorized » आईपीएल और बिहार चुनाव का फाइनल एक ही दिन में , 10 नवंबर को बड़ा मंच तैयार

आईपीएल और बिहार चुनाव का फाइनल एक ही दिन में , 10 नवंबर को बड़ा मंच तैयार

Spread News with other

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के तिथियों की घोषणा कर दी है. बिहार में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. वहीं 10 नवंबर को फैसला हो जायेगा कि बिहार में इस बार किसकी सरकार बनेगी. इसके साथ ही क्रिक्रेट प्रेमियों को 10 नवंबर को आईपीएल (IPL 2020) के फाइनल मुकाबले का आनंद लेने का भी मौका मिलेगा. 10 नवंबर को ही आईपीएल 2020 का खिताब कौन जीतेगा, इसका भी फैसला हो जायेगा.

final of ipl 2020 and bihar elections 2020 to be held on same day decision  on 10 november 2020 aml | एक ही दिन होगा आईपीएल और बिहार चुनाव का फाइनल,  फैसला 10 नवंबर को

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के कारण इस साल आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जा रहा है. 19 सितंबर से ही आईपीएल के मैच शुरू हो गये हैं. बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी होने से पहले ही कह दिया था कि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जायेगा. हालांकि अभी सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

एक नजर बिहार के चुनाव कार्यक्रम पर
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों का ऐलान किया और बताया कि बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा, जिसमें 71 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा. इसमें 94 सीटों के लिए वोटिंग होगी. तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. इसमें 78 सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे. चुनाव के परिणामों की घोषणा 10 नवंबर को की जायेगी.

About dhamaka