Breaking News
Home » Uncategorized » अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण

Spread News with other

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास की तैयारी पूरी हो चुकी है. मन्दिर निर्माण से पहले समतलीकरण का काम पूरा होने को है. मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों से सम्पन्न कराने की तैयारी की जा रही है. आज मन्दिर परिसर में बने हुए अति प्राचीन शिव मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया और भगवान शिव से प्रार्थना की गई कि भगवान राम के भव्य और शानदार मन्दिर का निर्माण कार्य निर्विघ्न सम्पन्न हो जाये. भगवान भोलेनाथ के आराध्य प्रभु श्रीराम हैं इसीलिए मन्दिर के शिलान्यास से पहले भोलेनाथ का रुद्राभिषेक करके उन्हें प्रसन्न किया गया. आपको बता दें कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि मंदिर के शिलान्यास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अयोध्या आने का निमंत्रण दिया जाएगा.

बुधवार को रामजन्मभूमि परिसर में कुबेर टीला पर कुबेरेश्वर शिवलिंग का रुद्राभिषेक किया गया. इसके लिए मणिराम छावनी के महंत और रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास कुबेर टीला पहुंचे और उनकी अगुवाई में करीब दो घंटे यह अनुष्ठान चला.

ट्रस्ट के सूत्रों के मुताबिक 2 जुलाई यानी देव शयनी एकादशी के दिन शिलान्यास कराने की बात की जा रही है . उसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय और राम मंदिर ट्रस्ट आपस में संपर्क में हैं. चूंकि अभी कोरोना महामारी की वजह से प्रधानमंत्री तमाम तरह की बैठकों में व्यस्त हैं. इसलिए ट्रस्ट की तरफ से 2 जुलाई की तारीख बताई गई है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से तारीख को लेकर अंतिम जवाब दिया जाना बाकी है.

About dhamaka